Header Ads

Breaking News

Nawada News : प्रखंड परिसर में अवारा पशुओं का विचरण और अनाधिकृत वाहन पार्किंग देख डीएम हुए नाराज



प्रखंड परिसर में अवारा पशुओं का विचरण और अनाधिकृत वाहन पार्किंग देख डीएम हुए नाराज

नवादा लाइव नेटवर्क।


डीएम नवादा प्रशांत कुमार सी.एच. ने गुरुवार को हिसुआ प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि आरटीपीएस काउंटर के अंदर लोगों की काफी भीड़ थी, जिसमें कुछ व्यक्ति काउंटर के अंदर अनाधिकृत रूप से मौजूद थे। जिसपर जिला पदाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं कार्यपालक सहायक को अनावश्यक व्यक्तियों का अंदर प्रवेश को रोकने का निर्देश दिया

 


 डीएम ने प्रखंड प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय, प्रखंड पशु चिकित्सालय, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, बुनियादी केंद्र हिसुआ, पंचायती राज कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कार्य संस्कृति पर विशेष ध्यान देने काे कहा। निरीक्षण के दौरान प्रखंड कार्यालय का भवन काफी पुराना एवं जर्जर स्थिति में पाया गया एवं प्रखंड परिसर में काफी गंदगी थी। शौचालय भी काफी गंदा पाया गया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड परिसर और शौचालय को साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया।

 


अंचल कार्यालय के निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि अंचल लेखागार भवन हिसुआ में प्रवेश हेतु बायोमेट्रिक एवं सीसीटीवी कैमरा कार्यशील नहीं है। उन्होंने बायोमेट्रिक एवं सीसीटीवी कैमरा को ठीक कराने का निर्देश दिया। प्रखंड परिसर में बाहरी मवेशी को विचरण करते हुए देखा एवं कई निजी वाहन गाड़ियां भी पार्क में पाई गई। जिस पर डीएम ने बीडीआे को प्रखंड परिसर का दोनों प्रवेश द्वार पर गेट लगाने का निर्देश दिया ताकि अनाधिकृत वाहन एवं बाहरी मवेशी प्रखंड परिसर में ना दिखे।

No comments