Header Ads

Breaking News

Nawada News : अमृत भारत स्टेशन के शिलान्यास समारोह सम्मानित हुए माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थी

  


अमृत भारत स्टेशन के शिलान्यास समारोह सम्मानित हुए माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थी

माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष व शिक्षाविद डाॅ. अनुज ने जताई प्रसन्नता, विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

नवादा लाइव नेटवर्क।

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत नवादा रेलवे स्टेशन को विकसित किए जाने की घोषणा प्रधानमंत्री‌ नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई थी। इस योजना का शिलान्यास सोमवार को नवादा रेलवे स्टेशन परिसर में समारोह पूर्वक किया गया। इस समारोह में माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी रही।

 कार्यक्रम का शुभारंभ माॅडर्न की छात्राएं वंशिका, रुही, परी, साक्षी, आरुषी, रिद्धिमा के स्वागत गीत से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नवादा के सांसद चंदन सिंह, राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, नवादा विधायक विभा देवी, वारिसलीगंज विधायक अरुणा देवी तथा पूर्व मध्य रेल, दानापुर मंडल के अधिकारी मंच पर उपस्थित थे।

 इस आयोजन को देखते हुए गत दिनों जिले के विभिन्न विद्यालयों में निबंध तथा पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसका विषय था 'वर्ष 2047 के विकसित भारत का विकसित रेलवे।' इस प्रतियोगिता में माॅडर्न इंग्लिश स्कूल, न्यू एरिया तथा माॅडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंती नगर के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। यह कठिन प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की गई थी, जिसमें अंतिम और निर्णायक चरण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन-तीन प्रतिभागियों का चयन किया गया था।

 निबंध प्रतियोगिता में स्तुति सिन्हा ने प्रथम, निशिता बर्मन ने द्वितीय तथा वैष्णवी राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो वहीं पेंटिंग प्रतियोगिता में तान्या कश्यप ने प्रथम, अभ्युदय प्रसाद ने द्वितीय तथा शेजल प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन सभी प्रतिभागियों को समारोह के दौरान मुख्य अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया।

 मुख्य अतिथियों ने सभी विद्यार्थियों की हौसलाफ़जा़ई करते हुए इनकी प्रतिभा की सराहना की। कार्यक्रम के मध्य में माॅडर्न की अनुराधा तथा राधा की जोड़ी ने राम सियाराम गीत पर शानदार प्रस्तुति से उपस्थित अतिथियों और हज़ारों दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उपस्थित दर्शक इन बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते दिखे।

 समारोह में उपस्थित माॅडर्न के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन भी सुना। माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष, प्रखर शिक्षाविद व समाजसेवी डाॅ.अनुज कुमार ने विद्यार्थियों की सफलता पर उन्हें बधाई दी है।

 माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के प्राचार्य गोपाल चरण दास, उप प्राचार्य सुजय कुमार, एम.के.विजय एवं धर्मवीर सिन्हा ने भी विद्यार्थियों की सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक प्रत्यूष आनंद, अंजना दीक्षित, संगीत शिक्षक पवन कुमार सिन्हा, अनिल कुमार तथा राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त खेल प्रशिक्षक अलखदेव प्रसाद विद्यार्थियों के साथ मौजूद रहे।










No comments