Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम के निरीक्षण में गायब मिले कई पदाधिकारी और कर्मी, किसी से स्पष्टीकरण तो कई का वेतन हुआ बंद


डीएम के निरीक्षण में गायब मिले कई पदाधिकारी और कर्मी, किसी से स्पष्टीकरण तो कई का वेतन हुआ बंद

नवादा लाइव नेटवर्क।

डीएम नवादा प्रशांत कुमार सीएच ने बुधवार 24 अप्रैल को कोआकोल प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, प्रखंड आपूर्ति कार्यालय, प्रखंड पंचायत राज कार्यालय, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय, प्रखंड कृषि कार्यालय, मनरेगा कार्यालय, आईसीडीएस कार्यालय, कुशल युवा कार्यक्रम सेंटर का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई कर्मी और अधिकारी गायब पाए गए। सभी से जवाब_तलब किया गया है।

जिला पदाधिकारी ने प्रखंड परिसर में काफी गंदगी को देखकर नाराजगी व्यक्त करते साफ-सफाई कराने का सख्त निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी कौआकोल को दिया।

      निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि पूर्व सूचना के बावजूद आज अंचल अधिकारी कौआकोल अपने कार्यालय से अनुपस्थित थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी, कौआकोल द्वारा बताया गया कि वे सरकारी काम के लिए मुख्यालय गये हुए हैं, लेकिन इसकी सूचना नहीं दी गयी। जिसपर जिला पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण की मांग की।

      जिला पदाधिकारी ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कोआकोल को अपने कार्यालय से निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाया। कई कर्मी भी अनुपस्थित मिले। कुछ ऐसे कर्मी जो फिल्ड वर्क के कर्मी थे, वे वहीं पर मौजूद थे। जिसपर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण की मांग की। उन्होंने प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कौआकोल से स्पष्टीकरण स्वीकृत होने तक वेतन बंद करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कौआकोल एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कौआकोल भी अनुपस्थित पाये गए। जिला पदाधिकारी द्वारा दोनों पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग की गई।

      जिला पदाधिकारी ने आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण किए। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि शेड काफी छोटा होने के कारण आमजन धूप में खड़े थे। जिससे काफी परेशानी हो रही थी। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को बड़ा शेड बनवाने का निर्देश दिये। वहीं आरटीपीएस कार्यालय परिसर में कर्मियों का मोटरसाईकिल पार्क किया हुआ था, जिसपर जिला पदाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त किया और अपनी मौजूदगी में परिसर को खाली कराया। 

      प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, कौआकोल के निरीक्षण के दौरान एमओआईसी डॉ. पंकज कुमार उपस्थित पाये गए। वहीं ओपीडी में डॉ. मनीष कुमार मरीजों का ईलाज करते दिखे। दवा भंडार गृह के निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि परिसर के अंदर नई कुर्सियां, रैक, स्टूल आदि कई फर्नीचर यूं ही रखा हुआ है। इसका कोई उपयोग नहीं हो रहा था। जिसपर जिला पदाधिकारी ने एमओआईसी को निर्देश दिये कि सभी फर्नीचर एवं कुर्सियों को मरीजों एवं आये हुए उनके अविभावकों के लिए उपयोग में लाना सुनिश्चित करेंगे। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि कुछ दवाईयां और सामग्री परिसर के अंदर यत्र-तत्र फेंका हुआ था। इस संबंध में एमओआईसी को निर्देश दिया गया कि इन सामानों को किसी डिब्बे में संग्रह करके रखें और परिसर को साफ-सुथरा रखें।

      इस अवसर पर कौआकोल के प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी के साथ-साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



No comments