Header Ads

Breaking News

Nawada News : तिलैया स्टेशन पर कामख्या एक्सप्रेस का 5 मार्च से ठहराव, रेलवे का आदेश जारी

  


तिलैया स्टेशन पर कामख्या एक्सप्रेस का 5 मार्च से ठहराव, रेलवे का आदेश जारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

गया_कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन 15619/ 15620 का ठहराव अब किऊल_गया रेलखंड के तिलैया स्टेशन पर भी होगा। 05 मार्च 2024 से यह ट्रेन तिलैया स्टेशन पर रुकने लगेगी। 2 मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर के सीपीटीएम द्वारा सोमवार 4 मार्च की तिथि में यह आदेश जारी कर दिया गया है। अब यह ट्रेन 15619 और 15620 नियमित रूप से तिलैया स्टेशन पर रुकेगी। 

किऊल_गया रेलखंड से परिचालित यह ट्रेन अब तक नवादा, वारसलीगंज और शेखपुरा स्टेशन पर रुका करती थी, अब तिलैया स्टेशन पर भी इसका स्टॉपेज हो गया है।

  गया से चलकर यह ट्रेन 13: 48 बजे तिलैया स्टेशन पर पहुंचेगी और 2 मिनट के ठहराव के बाद 13:50 पर गंतव्य के लिए रवाना हो जाएगी।

 इसी प्रकार कामाख्या से गया जाने के क्रम में सुबह के 4:06 पर या ट्रेन तिलैया स्टेशन पर पहुंचेगी और 4:08 पर गया के लिए प्रस्थान करेगी। गया की ओर जाने वाले यात्रियों को यह सुविधा 12 मार्च 2024 से मिलनी शुरू होगी।

 बता दें कि किऊल_ गया रेलखंड के महत्वपूर्ण स्टेशनों में अब तिलैया भी शामिल हो गया है। तिलैया स्टेशन अब जंक्शन के रूप में विकसित हो रहा है। यह स्टेशन किऊल_गया_कोडरमा_पटना की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए अहम पड़ाव बन गया है।

 बताया जा रहा है कि मंगलवार को जब यह ट्रेन गया से 13: 05 बजे खुलकर कामाख्या की ओर जाएगी तब 13:48 पर तिलैया स्टेशन पर रुकेगी। जहां से हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को कामाख्या के लिए रवाना किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नवादा सांसद चंदन सिंह होंगे, ऐसी सूचना आ रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि कोविड काल के बाद 24 जून 2021 से इस ट्रेन की शुरुआत की गई थी। 1070 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन 23 घंटे 10 मिनट में पूरी करती है। अब तक गया से कामाख्या के बीच 18 स्टेशनों पर इसका स्टॉपेज था जो बढ़कर 19 हो गया है। इस ट्रेन के स्टॉपेज से तिलैया और आसपास के इलाके के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। रालोजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने इस कार्य का पूरा श्रेय नवादा सांसद चंदन सिंह को दिया है। कहा कि सांसद के प्रयास से यह संभव हो सका।



No comments