Header Ads

Breaking News

निकाय चुनाव : राजद विधायक विभा देवी ने चेयरमैन के लिए नर्गिस शवनम का किया समर्थन, एमएलसी अशोक यादव ने किया एलान, चुनावी सरगर्मी बढ़ी



राजद विधायक विभा देवी ने चेयरमैन के लिए नर्गिस शवनम का किया समर्थन, एमएलसी अशोक यादव ने किया एलान, चुनावी सरगर्मी बढ़ी 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा नगर परिषद चुनाव के आखिरी वक्त में सरगर्मियां बढ़ गई। चुनावी तपिश को नवादा से राजद विधायक विभा देवी ने तब बढ़ा दिया जब उन्होंने मुख्य पार्षद पद की उम्मीदवार नर्गिस शवनाम को अपना समर्थन देने का एलान कर दिया। विधायक विभा देवी की मौजूदगी में रजौली एमएलए प्रकाश वीर, एमएलसी अशोक कुमार और जिलापरिषद अध्यक्ष पुष्पा कुमारी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मो. कैसर आलम उर्फ़ मुन्ना की धर्मपत्नी नरगिश शवनम को मुख्य पार्षद पद के लिए साझा उम्मीदवार घोषित कर दिया।

 विधायक ने चुनावी पत्ता खोलते हुए स्पष्ट किया कि हमारा उद्देश्य नवादा नगर परिषद को भ्रष्टाचार से मुक्त कर विकास की गति को बढ़ाना है। इसलिए आवश्यक है ऐसे उम्मीदवार के चयन का जो जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे।

 फ़िलहाल जो उम्मीदवार प्रचार तन्त्र में पैसे पानी की तरह बहाकर आगे निकलने का दम भर रहे है उन्हें जनता पहले भी आजमा चुकी है। इन्हीं लोगों के कारण नवादा नगर परिषद कई वर्षो तक एक खास नेता के चंगुल में फंसा रहा। अब इसे मुक्त करने का वक्त आ गया है।

 एमएलसी अशोक कुमार ने कहा कि नवादा के वर्तमान जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ समाजसेवियों के बीच लगातार मंथन के बाद हमलोगो ने संयुक्त रूप से नर्गिस शवनम को मुख्य पार्षद बनाने का फैसला लिया है। यही एक ऐसी उम्मीदवार हैं जो न केवल जन समस्याओं से मुठभेड़ करने में सफल हो सकती हैं बल्कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जंग में हमलोगों के साथ रह सकते हैं। 

जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुमारी ने भी नरगिश को जनता का उम्मीदवार बताते हुए क्षेत्र के मतदाताओं से दिल खोलकर विजय बनाने की अपील की। 

इस अवसर पर राजद के प्रदेश माहसचिव बिनोद यादव ने भी नरगिश को समर्थन की घोषणा करते हुए बिजयी बनाने की अपील की। रजौली के विधायक प्रकाशवीर ने भी नरगिश को समर्थन देते हुए कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना इनकी प्राथमिकता होगी।

बहरहाल, नर्गिश शबनम के नाम का एलान विधायक की ओर से होने के बाद चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। अन्य दलों के नेता भी खुलकर जल्द ही प्रत्याशी विशेष के पक्ष में उतर सकते हैं।

इस अवसर पर विधायक प्रकाशवीर ने रजौली प्रखंड के हरदिया पंचायत स्थित डूबा क्षेत्र के विकास के लिए एक करोड़ रूपये की राशि विधायक फंड से देने की घोषणा दुहराई । एमएलसी अशोक कुमार ने भी 25 लाख रूपये अपने फंड से देने की पूर्व घोषणा को दुहराया। इन्होंने कहा कि डूबा क्षेत्र के ग्यारह गाँवों में आधुनिक सुविधाओं से लैस पुस्तकालय भवन का निर्माण किया जायगा जहाँ बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक के लिए अच्छी अच्छी पुस्तकें उपलब्ध कराई जायगी।

 इसके अलावे खेल सामग्री भी उपलब्ध करवाकर बच्चों एवं युवावो क्रीड़ा-एंव संस्कृति से जोड़ा जायगा । इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियो से अनुशंसा कर दी गई है और ग्रामीणों के साथ लगातार मीटिंग की जा रही है । 

मौके पर राजद जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव , जिला परिषद सदस्य वीणा देवी , राजद के वरिष्ठ नेता नीलम खान , अनिल प्रसाद सिंह , संजय सिंह बुंदेला , संजय सिंह यादव , तौकीर शहंशाह , नंदकिशोर बाजपेयी , महफूज आलम , हाफिज फैज , नावशाद आलम , सुगन मियां , मो. इमरान , विक्रम यादव , मदन यादव आदि शामिल थे ।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।







No comments