Header Ads

Breaking News

Nawada News : आरएसएस के स्वयंसेवकों ने लिया भारत माता को विश्वगुरु के सिंहासन पर पंहुचाने का संकल्प, मकरसंक्रांति को बताया समाज की एकजुटता का पर्व

  


आरएसएस के स्वयंसेवकों ने लिया भारत माता को विश्वगुरु के सिंहासन पर पंहुचाने का संकल्प, मकरसंक्रांति को बताया समाज की एकजुटता का पर्व 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद अंतर्गत खानापुर ग्राम में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने धूमधाम से मकर संक्रांति उत्सव मनाया। सर्वप्रथम नगर परिषद के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद सामाजिक कार्यकर्ता रामपदारथ सिंह ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार जताया। तत्पश्चात खण्ड शारीरिक प्रमुख लक्ष्मण प्रसाद चौरसिया ने " संगठन गढ़े चलो सुपंथ पर बढ़े चलो , भला हो जिसमें देश का वो काम सब किए चलो तथा " संगठन हम करें आफतों से लड़ें मन में ठाना , हम बदल देंगे सारा जमाना " सामूहिक गीत गाकर सबों में नई ऊर्जा का संचार किया। 

संघ के जिला समरसता प्रमुख विजय कुमार राय ने प्रमुख कार्यकर्ताओं का परिचय कराते हुए मकरसंक्रांति उत्सव पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला धर्मजागरण संयोजक अधिवक्ता चंद्रमौलि शर्मा ने कहा कि मकरसंक्रांति उत्सव समाज की एकजुटता का पर्व है। तिलकुट से तिल और गुड़ को जिसतरह एक - दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता , उसीतरह हिन्दू समाज को जाति - पाति के दलदल में धँसाकर कोई इससे अलग न कर पाए , इसके लिए सावधान रहने की जरूरत है। उन्हींने सारे भेदभाव को भुलाकर भारतमाता को विश्वगुरू के सिंहासन पर पहुंचाने का संकल्प दिलाया। 

 


नगर व्यवस्था प्रमुख उमेश प्रसाद वर्मा ने प्रार्थना के माध्यम से भारतमाता की वंदना की जिसे सबों ने सस्वर दुहराया। इसके बाद सभी स्वयंसेवकों ने एक साथ जलपान किया। मौके पर नगर कार्यवाह शंभुशरण , पत्रकार अशोक कुमार , कन्हैया प्रसाद बरनवाल , कृष्णनंदन प्रसाद , देवानन्द प्रसाद , सुनील प्रसाद , पंकज पांडेय , सीताराम प्रसाद , अनिल प्रसाद यादव समेत काफ़ी संख्या में खानापुर के स्वयंसेवक उपस्थित थे। 

 रिपोर्ट-चंद्रमौलि शर्मा।




No comments