Header Ads

Breaking News

Election 2024 : मतदाता जागरूकता को स्वीप कोषांग का हस्ताक्षर अभियान शुरू, बनाए गए सेल्फी पॉइंट, डीएम ने खिंचाई तस्वीर

 


मतदाता जागरूकता को स्वीप कोषांग का हस्ताक्षर अभियान शुरू, बनाए गए सेल्फी पॉइंट, डीएम ने खिंचाई तस्वीर

नवादा लाइव नेटवर्क।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा मंगलवार को हस्ताक्षर अभियान और सेल्फी पॉइंट का शुभारंभ किया गया।

समाहरणालय परिसर में जिला पदाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा, डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एडीएम चंद्रशेखर आजाद के द्वारा स्वीप के तहत हस्ताक्षर अभियान चलाया गया एवं सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन किया गया।

इस दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया कि इस सेल्फी पॉइंट के जरिए लोगों के चुनाव और मतदान के प्रति जागरूक किया जायेगा। सेल्फी पॉइंट पर मतदाता फोटो लेकर सोशल मीडिया पर प्रचारित-प्रसारित करेंगे, जिससे अन्य लोग भी जागरूक होंगे। लोगों का उत्साह बढेगा। मतदान के प्रति प्रचार प्रसार भी होगा। उन्होंने कहा कि स्वीप का प्रमुख लक्ष्य निर्वाचन के दौरान सभी पात्र मतादाता नागरिकों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। जिससे भारत में सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण हो। 

यह कार्यक्रम विविध प्रकार के सामान्य एवं लक्षित सुधारों पर आधारित है, जो राज्य के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और जनसांख्यिकीय प्रोफाइल के साथ-साथ निर्वाचनों के पिछले चक्रों में निर्वाचकीय सहभागिता के बारे में बढ़ावा देता है और पूर्व से मिली सीख के अनुसार कार्य करता है। 

इस कार्यक्रम में अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, डीसीएलआर रजौली संजय कुमार, प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार पासवान, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार, डीआईओ, श्रीमती अर्पणा झा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, के साथ-साथ समाहरणालय के कर्मचारीगण उपस्थित थे।







No comments