Header Ads

Breaking News

Court News : नवादा कोर्ट के सभी कर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर किया काम, राज्य सरकार पर उपेक्षा का आरोप



नवादा कोर्ट के सभी कर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर किया काम, राज्य सरकार पर उपेक्षा का आरोप 

नवादा लाइव नेटवर्क।

व्यवहार न्यायालय नवादा के कर्मियों ने सोमवार का दिन "ब्लैक डे" के रूप में मनाया तथा काला बिल्ला लगा कर अदालती कार्यों को निपटाया। 

 बिहार सरकार के द्वारा सर्वोच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय पटना के द्वारा जारी आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने के विरोध में न्यायालय कर्मी ने काला बिल्ला लगा कर कार्य किया। इतना ही नही प्रदेश सरकार के द्वारा आदेश का अनुपालन नही किये जाने पर 1 जुलाई से अनिश्चित काल के लिए कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। 

प्रदेश के सभी न्यायालयों के भी कर्मी ने काला बिल्ला लगा का सोमवार का दिन "ब्लैक डे" के रूप में मनाया। बिहार राज्य व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेश्वर तिवारी के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय ने दिनांक 9 अक्टूबर 09 को पारित आदेश में यह निर्देश दिया था कि शेट्ठी कमीशन की सभी अनुशंसाओं को 1 अप्रैल 2003 से लागू किया जाय। इस आदेश का अनुपालन प्रदेश सरकार के द्वारा अबतक नहीं किया गया है। 

प्रदेश सरकार के द्वारा आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने के विरोध में बिहार राज्य के सभी व्यवहार न्यायालयों के कर्मी सोमवार को "ब्लैक डे" के रूप में मनाते हुए काला पट्टी लगा कर अपने कार्यों का निपटारा किया तथा 1 जुलाई से सभी न्यायालय कर्मी अपने-अपने कार्य के बहिष्कार का निर्णय लिया। 

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष के द्वारा इसकी जानकारी उच्च न्यायालय के साथ-साथ संबंधित जिला जज को भीदिया गया है। संघ का आरोप है कि प्रदेश की सरकार व्यवहार न्यायालय के कर्मी के साथ भेद-भाव कर रही है। 

गौरतलब हो कि सरकार के विरोध में नवादा व्यवहार न्यायालय के सभी कर्मी सोमवार को काला बिल्ला लगा कर विरोध जताया। हालांकि, अदालती कार्यों का निपटारा पूर्ववत किया।

No comments