Header Ads

Breaking News

Matric Result 2024 : बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में नवादा की सपना को छठा स्थान, डॉक्टर बनने की है चाहत

  


बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में नवादा की सपना को छठा स्थान, डॉक्टर बनने की है चाहत

परचून दुकानदार की बिटिया सपना ने 483 अंक लाकर राज्य में लहराई परचम

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार के नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल प्रखण्ड के नावाडीह गांव निवासी सुधीर चौरसिया एवं संजूला देवी की पुत्री सपना कुमारी ने रविवार को घोषित मैट्रिक परीक्षा में 483 अंक लाकर पूरे बिहार में छठा स्थान प्राप्त की है। 

नावाडीह गांव में परचून की छोटी से दुकान चलाने वाले सुधीर चौरसिया एवं गृहिणी संजूला देवी के दो पुत्रों एवं दो पुत्रियों में सबसे छोटी बिटिया सपना का डॉक्टर बनने की चाहत है। सपना के बड़े भाई गौतम नेवी में हैं, जबकि दो अन्य भाई-बहन अभी पढ़ाई कर रहे हैं। अपने इस सफलता का श्रेय सपना ने अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। उन्होंने बताया कि गांव के ही उच्च माध्यमिक विद्यालय से उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा देकर उक्त सफलता उन्होंने हासिल किया है।

 सपना की प्रारंभिक शिक्षा भी इसी विद्यालय से हुई है। सपना के इस सफलता पर उसके माता,पिता सहित स्वजनों एवं ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है। स्थानीय पंचायत समिति सदस्य नोमिन्ता कुमारी, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शिक्षक अनूप प्रसाद यादव, शिक्षक व समाजसेवी अरुण कुमार, विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेंद्र चौधरी आदि ने सपना की इस सफलता पर बधाई दिया है।


No comments