Header Ads

Breaking News

Nawada News : मॉडर्न कैंपस में एसडीएम उमेश भारती को दी गई विदाई, बीडीओ_सीओ रहे मौजूद

 


मॉडर्न कैंपस में एसडीएम उमेश भारती को दी गई विदाई, बीडीओ_सीओ रहे मौजूद

नवादा लाइव नेटवर्क।

सोमवार को मॉडर्न शैक्षणिक समूह के विभिन्न संस्थानों के:  संयुक्त तत्वाधान में नवादा सदर के एसडीओ उमेश कुमार भारती को स्थानांतरण उपरांत विदाई दी गई।

इस आयोजन में मॉडर्न समूह द्वारा संचालित गनौरी रामकली टीचर्स ट्रेंनिंग कॉलेज, मॉडर्न कॉलेज ऑफ एजुकेशन, त्रिवेणी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, मॉडर्न इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन सहित अन्य संस्थानों के छात्र_शिक्षक शामिल हुए।

महाविद्यालय के छात्रध्यापक और छात्रा अध्यापिका द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं विभागाध्यक्षगण के द्वारा एसडीएम उमेश कुमार भारती के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की गई। इनकी दूरदर्शिता, पारदर्शिता, इमानदारी की भी चर्चा की गई।

कहा गया कि स्थानांतरण के बाद शहर आपकी कमी महसूस कर रहा है। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती आशा सिंह ने छात्र_छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप लोग शिक्षा से जुड़े हैं, इसलिए आपसे कहना है कि राष्ट्रहित के प्रति आपका हमेशा लगा होना चाहिए। 


बीडीओ अंजनी कुमार ने विदा ले रहे पदाधिकारी के कार्यनिष्ठा का वर्णन करते हुए कहा कि हिंदू_मुस्लिम, अमीर_गरीब सबको समान दृष्टि से देखते हुए सबका आंसू पोछने का काम किया। अपने 3 साल के कार्यकाल में हर व्यक्ति का हर संभव भलाई करने का प्रयास किया। इसलिए इनकी विदाई से कार्यालय ही नहीं बल्कि पूरा जिला दुखी है। नवादा के अंचल अधिकारी शिव शंकर राय ने कहा कि खुशी की बात है कि एसडीओ साहब के कार्यकाल में नवादा जिले में काफी कम हुआ। कोरोना कल में हॉस्पिटल में बहुत ही सुंदर व्यवस्था थी। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई।

 मॉडर्न शैक्षिक समूह के सचिव सह एसोसिएशन ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूशंस पटना बिहार के महासचिव डॉ. शैलेश कुमार ने उपस्थित जनसमूह को अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज में पहली बार आए थे, तब बड़ी उम्मीद थी कि दूसरी बार आएंगे। ऐसे में मुझे रामचरितमानस की चौपाइयां याद आती है कि_

"फिरती बार जो मोहि देवा, सो प्रसाद मैं सिर धरी लेवा"

आज आप की उपस्थिति में हम सभी को कृतार्थ कर दिया है। 

एसडीएम श्री भारती ने अपने उद्बोधन में कहा कि_ "कर्मन्नेवाधिकारस्ते मां फलेषु कदाचन" अर्थात निष्ठा पूर्वक कर्म करो फल की इच्छा मत करो। क्योंकि_"कर्म प्रधान विश्व करि राखा" शब्द सार्थक है। वहां मौजूद एएनएम की छात्राओं को बताया कि अपने सेवाकाल में अपना पूरा ध्यान अपने मरीज पर दें। बीएड एवं डीएलएड की छात्र अध्यापिका अपने कक्षा के छात्रों को पूरा ध्यान देकर उन्हें कुशल नागरिक बनाएं तभी राष्ट्र विकास के पथ पर निरंतर बढ़ता रहेगा। 

अंत में एसडीएम ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक एवं प्रशिक्षणार्थी प्राध्यापिका तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को सफल, सुखद जीवन एवं उत्तम सफलता प्राप्त करने का आशीर्वाद प्रदान किया।






 


No comments