Header Ads

Breaking News

Court News : 20 अप्रैल को हड़ताल पर रहेंगे नवादा के अधिवक्ता, संघ का आह्वान, गर्मी में मॉर्निंग कोर्ट नहीं होने से नाराजगी

  


20 अप्रैल को हड़ताल पर रहेंगे नवादा के अधिवक्ता, संघ का आह्वान, गर्मी में मॉर्निंग कोर्ट नहीं होने से नाराजगी

नवादा लाइव नेटवर्क।

 व्यवहार न्यायालय की कार्य अवधि प्रातःकालीन नहीं किये जाने के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ द्वारा गुरूवार 20 अप्रैल को एक दिन का सांकेतिक हड़ताल का आह्वान किया गया है। उस दिन अधिवक्तागण अपने को न्यायालय कार्य से अलग रखेगें। 

जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव संतशरण शर्मा ने बताया कि माह अप्रैल, जून व जुलाई में जिला में लू का प्रकोप रहता है। व्यवहार न्यायालय से जुड़े अधिवक्ता प्लास्टिक के तम्बु के नीचे किसी तरह से अदालती कार्य में सहयोग कर रहे है। बाबजूद व्यवहार न्यायालय का कार्य अवधि प्रातःकालीन नही किया जाना अधिवक्ताओं के लिये काफी दुखद है। 

उन्होंने कहा कि प्रातःकालीन कार्य अवधि को लेकर मगध प्रमंडल अंतर्गत सभी अधिवक्ता संघ से सम्पर्क कर उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया जायेगा। 

उल्लेखनीय है कि जिला अधिवक्ता संघ का एक प्रतिनिधि मंडल अपनी मॉग को लेकर बिहार बार काउंसिल गया था। किन्तु समस्या का समाधान दूर-दूर तक नजर नही आने पर संघ ने मंगलवार को एक आम बैठक किया। जिसमें गुरूवार को अदालती कार्य नही करने का निर्णय लिया गया।  

नवादा कोर्ट से रविशंकर की रिर्पोट।






 




No comments