Header Ads

Breaking News

Nawada News : राजद नेता बिनोद यादव ने रोह और नरहट प्रखंड का किया दौरा, आपदा में मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों से मिले, दिया सांत्वना और सहयोग

  


राजद नेता बिनोद यादव ने रोह और नरहट प्रखंड का किया दौरा, आपदा में मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों से मिले, दिया सांत्वना और सहयोग 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

राजद के प्रदेश महासचिव और नवादा लोकसभा क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी भाई बिनोद यादव ने सोमवार को रोह और नरहट प्रखंड का दौरा कर पिछले दिनों वज्रपात और बिजली करंट से हुए जान माल के नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान पीड़ित परिवारों से मिलकर सांत्वना दिया। सरकार और प्रशासन के अधिकारियों से बात कर सभी प्रकार का सहयोग और सहायता पीड़ित परिवारों को उपलब्ध कराने को कहा। 

बता दें की रविवार को राजद नेता श्रीयादव ने वारिसलीगंज प्रखंड के आजमपुर और गोड़ापर तथा पकरीबरावां प्रखंड के एरूरी गांव का दौरा किया था। सोमवार को उनका काफिला रोह प्रखण्ड के नजरडीह पंचायत अंतर्गत भोला नगर महादलित टोला पहुंचा। जहां वज्रपात से मौत के शिकार हुए रामभज्जू राजवंशी की विधवा रिंकू देवी समेत अन्य परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। साथ ही सहयोग राशि प्रदान कर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुःख की घड़ी में हम आपके साथ हैं और आगे भी हमेशा साथ रहने का भरोसा दिया। 

दूसरी ओर नरहट प्रखण्ड के जामुआरा पंचायत अंतर्गत गजरा गांव भी पहुंचे। जहां विद्युत् स्पर्शाघात से 22 वर्षीय संटू कुमार की मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए उन्होंने मृतक के पिता सुरेन्द्र सिंह समेत परिजनों से मुलाकात कर ढाढ़स बंधाया। अपनी ओर से आर्थिक सहयोग भी किया। साथ ही आगे भी हर संभव सहयोग का भरोसा दिया। 

 देखें वीडियो...

मौके पर राजद नेता प्रिन्स तमन्ना , अनिल प्रसाद सिंह , अजय मुखिया , कुणाल राजवंशी , शैलेन्द्र यादव , शकील अहमद , दिनेश कुमार अकेला , आर लाल , भोली यादव , रणविजय साहू , कृष्णा यादव , तरुण राजवंशी , राजेश राजवंशी , रामाश्रय मांझी के अलावे नरहट क्षेत्र से सरपंच विपिन सिंह , रघुनंदन चौहान , अशोक यादव , अरविन्द चन्द्रवंशी , अरुण सिंह , पप्पू जी आदि मौजूद थे।


इस दौरान मीडिया कर्मियों से मुखातिब बिनोद यादव ने कहा कि पिछले दिनों जिले में बारिश के साथ जगह जगह बिजली गिरने से जान-माल की भारी क्षति हुई है। दर्जन से अधिक लोग बज्रपात के शिकार हो चुके हैं। कई मौतें हुई है, जबकि अब भी कई घायल विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं।

 हालांकि यह प्राकृतिक आपदा है, फिर भी जरूरी है कि आपदा का असर कम कैसे किया जाए। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बज्रपात से बचाव हेतु आवश्यक सावधानियों का प्रचार ग्रामीण स्तर तक किया जाना चाहिए ताकि कम से कम नुकसान हो सके।


No comments