Header Ads

Breaking News

Nawada News : लूटपाट व अपहरण को अंजाम देने वाले आधा दर्जन बदमाशों को नवादा पुलिस ने दबोचा



लूटपाट व अपहरण को अंजाम देने वाले आधा दर्जन बदमाशों को नवादा पुलिस ने दबोचा

फिरौती में वसूली गई राशि, एक देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लूट तथा फिरौती के लिए अपहरण की घटना को अंजाम देने वाले आधा दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से एक देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, फिरौती में वसूले गए रूपये, सोना का अभूषण तथा लूटी गई बाइक और अपहरण में प्रयुक्त एक कार की बरामदगी की गई है।

 रविवार को नगर थाना में एसडीपीओ सदर उपेन्द्र प्रसाद ने प्रेसवार्ता में बताया कि 25 जून को रोह थाना क्षेत्र के भंडाजोर गांव निवासी अनुज सिंह का पुत्र निवास कुमार अपने ग्रामीण मित्र संजय सिंह के पुत्र निवास कुमार के साथ बाइक से डेढ़ लाख रूपये लेकर घर वापस लौट रहा था।


 रास्ते में कादिरगंज ओपी क्षेत्र के पचम्बा मोड़ के पास अपराधियों ने एक कार से पीछा कर रूपये और बाइक को लूट लिया था। साथ ही निवास का अपहरण कर कार से अंजान जगह पर ले गए थे। 

उन्होंने बताया कि कार से धक्का लगने के बाद साथ रहा दूसरा निवास भाग निकला था। अपहर्ताओं ने उसके मोबाइल से परिवार से बात करा दो लाख फिरौती की मांग किया था।

 अपहर्ताओं द्वारा बताए गए जगह पर अपहृत निवास के पिता अनुज सिंह ने मांगी गई रकम को पहुंचाया था। तब 26 जून को उसे मुक्त कर दिया तथा लूटी गई बाइक को अतौआ गांव के पास खड़ी कर दिया। 

बता दें कि साइबर क्राइम के एक मामले में पहले ही पुलिस को सूचना देने वाले निवास कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गिरफ्तार अपहर्ताओं में नगर थाना क्षेत्र के गोनावां ग्रामीण अमरेन्द्र कुमार का पुत्र अमित कुमार उर्फ राजा, नगर थाना क्षेत्र के मोती बिगहा ग्रामीण स्व सेरेश यादव का पुत्र कुंदन कुमार उर्फ बादशाह, नगर थाना क्षेत्र के संकटमोचन मंदिर मुहल्ला निवासी समीर कुमार का पुत्र गौरव कुमार व सौरभ कुमार तथा मोती बिगहा ग्रामीण श्याम सुदंर प्रसाद का पुत्र विकास कुमार शामिल है।

 इन लोगों के पास 30 हजार नगद, 4 मोबाइल, दो सोना का रिंग, चार बाइक, एक कार तथा विकास के पास से एक देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया।

 एसडीपीओ श्रीप्रसाद ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में जानकरी मिली कि रॉकी, राजु तथा विकास कुमार को फोन पर बताया कि अभी हम दो लड़का को नवादा कोर्ट के पास तीन लाख रूपये देंगे, तुम उससे मौका देखकर रूपये लूट लेना। सूचना बाद विकास ने कुदंन को फोन कर सारी जानकार देते हुए अपने अन्य साथियों के साथ नेक्षा कार से पीछा कर घटना को अंजाम दिया था। 

आपको बता दें कि पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सभी लोगों की गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास पुलिस खंगाला रही है।

No comments