Header Ads

Breaking News

Crime News : मां _बेटी की हत्याकांड का पुलिस ने किया राजफाश, संपत्ति हड़पने के लिए भतीजा ने ही दिया घटना को अंजाम, गिरफ्तार

 


 मां _बेटी की हत्याकांड का पुलिस ने किया राजफाश, संपत्ति हड़पने के लिए भतीजा ने ही दिया घटना को अंजाम, गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के कुढेता गांव में मां_बेटी की हत्या के रहस्य से पर्दा उठ गया है। घटना में मृतक महिला के भतीजे की संलिप्तता सामने आई है। 24 घंटे के अंदर ही कांड का उद्भेदन कर लिया गया है। आरोपित को पुलिस गिरफ्तार कर ली है। नवादा पुलिस कप्तान अंब्रिश राहुल ने मंगलवार की शाम पुलिस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

 उल्लेखनीय की कुढेता ग्रामीण शिव शंकर सिंह की दूसरी पत्नी किरण देवी की हत्या रविवार की रात सोए अवस्था में कर दी गई थी। जबकि उसके साथ रही 6 साल की की बेटी मानसी कुमारी लापता थी। बाद में उसका शव लखीसराय जिला के पिपरिया थाना इलाका में मानो_रामपुर गांव के पास मुराबिया नदी में पाया गया था। पुलिस के अनुसार बच्ची को जिंदा उक्त नदी में फेंक दिया गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। 

कांड की जांच कर रही नवादा पुलिस ने विभिन्न स्रोतों से जुटाई जानकारी के आधार पर इस निष्कर्ष पर पहुंची मृतका का भतीजा (जाउत) ज्योतिष कुमार के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के पीछे दो बीघा जमीन का लालच बताया जा रहा है। दरअसल आरोपित ज्योतिष के चाचा शिव शंकर सिंह की पहली शादी नवादा जिले के ही समय गांव में विपिन सिंह की पुत्री के साथ हुई थी। जिससे कोई औलाद नहीं है।

 इस बीच शिव शंकर सिंह ने दूसरी शादी शेखपुरा जिला के सिराय गांव की महिला किरण देवी पिता रामाश्रय सिंह के साथ की। किरण देवी की भी यह दूसरी शादी थी। किरण की पहली शादी नालंदा जिला के सिलाव थाना अंतर्गत घोसतावा गांव में हुई थी। उसके दो बच्चे भी थे। इस बीच किरण देवी की पति की दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद किरण की शादी शिव शंकर सिंह से हुई थी।

 शादी के बाद किरण अपने नए पति के घर दोनों बच्चों हर्षू 8 वर्ष और मानसी कुमारी 6 वर्ष को साथ ले आई थी। जो कि ज्योतिष कुमार पिता पिंटू सिंह को नागवार लग रहा था। वह चाहता था कि किरण अपने बच्चों को पहले के ससुराल वालों को सौंप दे। ताकि चाचा की संपत्ति उसकी हो जाए। 

उसकी चाहत पूरी नहीं हो रही थी। वह अंदर ही अंदर जल भुन रहा था। कोरोना काल परिवार के एक सदस्य की मौत के बाद प्राप्त सरकारी रुपए में से आधा शिवशंकर सिंह ने बांट लिया था। जिसे ज्योतिष ज्यादा क्रोध में था। अंततः उसने चाची और उसके बच्चों को रास्ते से हटाने के क्रूर निर्णय पर पहुंच गया। तथा चाची और चचेरी बहन की हत्या कर दी। 

संयोग था कि जिस रात घटना को अंजाम दिया गया उस रात मृतका किरण कुमारी का पुत्र हर्षु अपने दादा के साथ बारात चला गया था। अन्यथा उसकी भी जान पर संकट आना ही था।

 बताया गया कि मृतका के पति शिव शंकर सिंह खुद दिल्ली में रहकर मजदूरी किया करते हैं। आरोपित ज्योतिष भी दूसरे प्रदेश में रहकर रोजी रोजगार किया करता था। लेकिन उसकी सनक और लालच ने उसे दोहरे हत्याकांड का मुजरिम बना दिया। इस घटनाक्रम ने दो परिवारों को तबाह किया। 

ग्रामीण बताते हैं कि शिव शंकर सिंह ने किरण से शादी सिर्फ इसलिए किया था कि घर में पिता को कोई दो शाम का भोजन कराने वाला हो। अब शिवशंकर सिंह की जिंदगी में अचानक सा तूफान खड़ा हो गया।

दूसरी ओर आरोपित ज्योतिष का घर परिवार भी गंभीर संकट में आ गया। ज्योतिष अपने बच्चों को वारिसलीगंज में रखकर पढ़ाई करता था। खुद दिल्ली में रहकर कमाई कर परिवार चलता था। दोहरे हत्याकांड के बाद इसका असर उसके परिवार और बच्चों के परवरिश पर पड़ना तय है।

फिलहाल पुलिस आरोपित ज्योतिष को गिरफ्तार कर ली है। जरूरी पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसडीपीओ पकरीबरावां महेश चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। 

No comments