Header Ads

Breaking News

Rail Accident : मालगाड़ी की चपेट में आया ऑटो, महिला की मौत, कई की हालत गंभीर

  


मालगाड़ी की चपेट में आया ऑटो, महिला की मौत, कई की हालत गंभीर

ककोलत से स्नान कर ऑटो से वापस गांव लौट रहे थे सभी लोग

नवादा लाइव नेटवर्क।

 रविवार 22अप्रैल की सुबह पूर्व मध्य रेल के किउल- गया रेलखंड पर नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के चातर हॉल्ट के समीप मालगाड़ी की चपेट में ऑटो के आने से एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

क्या है माममला

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हिसुआ थाना क्षेत्र के अरियन गाँव के रहने वाले एक ही परिवार के दर्जन भर लोग घर में आयोजित शादी समारोह के बाद ऑटो से काकोलत स्न्नान करने गए थे। वापस अरियन लौटने के दौरान चातर रेलवे हॉल्ट के समीप रेलवे लाईन पार करते वक्त ऑटो का पहिया रेल ट्रैक पर फंस गया। तभी नवादा से गया की ओर जा रही मालगाड़ी की भीषण टक्कर ऑटो से हो गई।

   देखें वीडियो...!


हालांकि, लोगों का कहना है की मालगाड़ी के ड्राइवर नें सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन हादसा को टाला नहीं जा सका। 

 टक्कर की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे और सभी को ऑटो से बाहर निकालकर स्थानीय प्रशासन और रेलवे को घटना की जानकारी दी।

  हादसे में इसी जिले के सीतामढ़ी थानाक्षेत्र के सिरसा गांव निवासी शंकर कुमार की पत्नी ब्यूटी कुमारी की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई। मृतक ब्यूटी अपने भाई की शादी में शामिल होने अरियन आई हुई थी। वहीं घायलों में चुन्नू सिंह पिता आदित्य सिंह, ज्योति कुमारी पिता निरंजन सिंह, मनीता देवी पति राकेश कुमार, 4 वर्षीया बालिका अनन्या कुमारी पिता राकेश कुमार, 15 वर्षीया लक्ष्मी पिता चुन्नू सिंह, 4 वर्षीया पीहू कुमारी पिता शंकर सिंह, 7 वर्षीय रिशु राज पिता राकेश सिंह शामिल हैं। सभी एक हीं परिवार के सदस्य बताये गए हैं।

चातर हाॅल्ट के पास पांच बार हो चुका है दुर्घटना

मिली जानकारी के अनुसार गया_किऊल रेलखंड पर चातर हॉल्ट के पास फाटक नही रहने के कारण अब तक पांच बार ट्रेन और वाहन में टक्कर हो चुकी है। बताया जाता है कि दो बार ट्रैक्टर का चक्का पटरी में फांस जाने के कारण ड्राइवर ट्रेन आता देख गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया और दुर्घटना हुई है। एक बार पटरी पर पिकप वाहन और एक बार स्कार्पियो वाहन पटरी पर फांस जाने के बाद ड्राईवर गाड़ी छोड़ जान बचाकर भाग गया और ट्रेन दुर्घटना हई है। इस बार ऑटो रेल पटरी पार करते समय अचानक मालगाड़ी आने के कारण दुर्घटना हुई है। जिसमें एक महिला की जान चली गई और 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिसमें 7 को गम्भीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया है। 

घटना की खबर सुनकर आसपास के ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय प्रशासन एवं रेलवे को सूचित किया गया और एंबुलेंस मंगवाकर सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया। जहां लोगों की स्थिति नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया।

आखिर कब रेल अधिकारीयों की खुलेगी नींद

 बता दें कि गया - नवादा पथ से खानपुर के समीप से गुजरने वाली यह सड़क अकबरपुर एवं रजौली की दूरी कम करती है, जिसके कारण उधर आने-जाने वाले अधिकांश लोग इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। साथ ही उस इलाके के कई गांव के लोगों का प्रमुख आवागमन का सुलभ मार्ग भी यही है। 

 व्यस्त मार्ग होने के बावजूद भी यहां रेलवे प्रशासन के द्वारा न तो रेलवे क्रॉसिंग बनाया गया और ना ही अंडरपास। जिसके कारण प्रतिवर्ष इस जगह पर भीषण दुर्घटना होती रहती है और कई लोग अपना जान गंवा बैठते हैं। स्थानीय लोगों ने जल्द ही यहां पर रेलवे फाटक एवं अंडरपास निर्माण कराने का मांग किया है।

 विधायक और पूर्व विधायक भी पहुंचे

 घटना की खबर सुनकर स्थानीय विधायक नीतू कुमारी भी घटनास्थल पर पहुंची और पीड़ित के परिजनों का हालचाल  जाना। पूर्व विधायक अनिल सिंह सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। पीड़ित परिजनों से बात की। 


No comments