Header Ads

Breaking News

Good News ; नवादा की ज्योति बनीं सेंट्रल एक्साइज में इंस्पेक्टर

ज्योति

नवादा की ज्योति बनीं सेंट्रल एक्साइज में इंस्पेक्टर

नवादा लाइव नेटवर्क।
नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के कबला पंचायत की असमा गांव की ज्योति केंद्रीय स्तर पर आयोजित संयुक्त स्नातक स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा में सफल हुई है। वह सेंट्रल एक्साइज में इंस्पेक्टर पद के लिए चयनित हुई हैं। ज्योति की मां सीमा कुमारी प्राथमिक विद्यालय असवां की प्रधान शिक्षिका और पिता हरिशंकर सिंह भी शिक्षक हैं। बिटिया की सफलता से मां-पिता गदगद हैं।

 दूसरे प्रयास में ज्योति को यह सफलता मिली।  सफलता से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। ग्रामीण क्षेत्र में बेटियों की सफलता अन्य बेटियों के लिए नजीर है। सबसे ज्यादा खुश ज्योति के दादा  अवधेश सिंह हैं। ज्योति ने इंटर की पढ़ाई प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय नवादा से की है। आरएमडब्लू काॅलेज से स्नातक की परीक्षा पास की। इसके बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गई। 


बातचीत में उसने बताया कि वह प्रतिदिन छह से सात घंटे तक तैयारी करती थीं। नियमित रूप से प्रैक्टिस सेट बनातीं थीं। वर्तमान सफलता अंतिम पड़ाव नहीं है। राज्य लोक सेवा आयोग एवं संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा को क्रैक करने की इच्छा है। लक्ष्य को भेदने के लिए  तैयारियों में जुटी हुई हैं। बताया कि दृढ़ इच्छा शक्ति एवं उद्देश्यपूर्ण तैयारी से निश्चित रूप से सफलता मिलती है। परिणाम आने के बाद से ही घर पर शुभकामना व बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

No comments