Header Ads

Breaking News

Good News : जिला परिषद अध्यक्ष को मिला डीडीयूपीएसपी पुरस्कार

जिला परिषद अध्यक्ष को मिला डीडीयूपीएसपी पुरस्कार 


गांव के विकास के लिए स्थानीय लोग सजग और सतर्क : सांसद चंदन सिंह

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के सदर प्रखंड के महुली ग्राम पंचायत की आदर्श ग्राम सिसवा में रविवार को राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस 2022 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस विशेष ग्राम शिविर समारोह में नवादा सांसद चंदन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी को दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार देकर सम्मानित किया। यह पुरस्कार पूरे प्रदेश में केवल नवादा जिला के जिला परिषद को मिला है।
सांसद ने कहा कि वित्तीय वर्ष 20-21 के लिए दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार(डीडीयूपीएसपी) 2022 के लिए पूरे प्रदेश में नवादा जिला परिषद का चयन किया जाना अत्यंत ही गौरव का क्षण है। इसके लिए यहां के डीएम यशपाल मीणा, उप विकास आयुक्त उज्ज्वल कुमार सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष, सदस्य सहित सभी पंचायत प्रतिनिधियों का योगदान रहा है। 


सांसद ने कहा कि सरकारी योजनाओं में सार्वजनिक वस्तुओं के वितरण में पारदर्शिता के साथ कार्य करें। भविष्य में भी दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार नवादा को प्राप्त हो इसके लिए हम सभी को सार्थक प्रयास करना होगा। जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा जनता के सहयोग से ही सरकार की सभी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का सपना साकार हो सकेगा। गांव के विकास के लिए स्थानीय लोग सजग और सतर्क होकर आमसभा में योजनाओं को सही ढंग से चयन करें और ईमानदारी के साथ उसका कार्यान्वयन करें।

एमएलसी अशोक कुमार ने कहा कि गांव के विकास के लिए हर संभव मदद करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय मुखिया विपिन कुमार सिंह ने कहा कि जनता के सहयोग से ही गांव का विकास संभव है। वरिष्ठ पत्रकार डा. संजय कुमार सुमन उर्फ साकेत बिहारी ने इस उपलब्धि के लिए जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। 


मौके पर अनुमंडल अधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती, जिला पंचायत राज पदाधिकारी सुश्री अंशु कुमारी, डायरेक्टर डीआरडीए संतोष कुमार, सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण कुमार बब्लू, बीडीओ  अंजनी कुमार सिंह, अंचलाधिकारी नवादा सदर शंकर राय के साथ-साथ कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

डीपीआरओ सतेंद्र प्रसाद ने बताया कि प्रचंड लू के बावजूद ग्रामीणों का उत्साह बना हुआ था। भीषण गर्मी के बावजूद भी अधिकारी और सभी स्थानीय ग्रामीण पंचायती राज दिवस के महत्व को क्रियान्वित करने के संकल्प को दोहराया। जिले के आज सभी 182 पंचायतों में विशेष ग्राम पंचायत शिविर आयोजित कर स्थानीय ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराया गया और अब तक किए गए कार्यों का लेखा-जोखा दिया गया। विशेष ग्राम पंचायत शिविर का आयोजन में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी  प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के साथ-साथ सभी स्थानीय अधिकारियों का विशेष योगदान रहा।  


No comments