Header Ads

Breaking News

Nawada News : कौआकोल में पति-पत्नी की संदेहास्पद मौत, बिना पोस्टमार्टम करा दिया गया अंतिम संस्कार

कौआकोल में पति-पत्नी की संदेहास्पद मौत, बिना पोस्टमार्टम करा दिया गया अंतिम संस्कार

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित लालपुर पंचायत के तेवरिया ठेका गांव में मंगलवार 19 अप्रैलकी रात्रि पति-पत्नी की संदेहास्पद मौत हो गई। मौत के बाद गांव में मातम पसर गया है। मौत के कारणों को लेकर तरह तरह की चर्चाएं ग्रामीणों के बीच हो रही है। कोई अत्यधिक शराब पीने तो कुछ लोगों का कहना है कि तीन चार दिनों से भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा था। पति लकवाग्रस्त थे। दंपती को कोई संतान भी नहीं था। इसलिए लगातार भूख से जुझते रहने के कारण जहर खा आत्हत्या कर ली। शव का दाह संस्कार भी करवा दिए जाने से मौत का राज भी धुआं हो गया।

ग्रामीणों के अनुसार तेवरिया ठेका निवासी 45 वर्षीय जासो भुल्ला एवं उसकी पत्नी रोशनी देवी मंगलवार को पूरी तरह से सामान्य दिख रहे थे। रात्रि में सभी अगल बगल के लोगों से मिलजुल कर सोने गए थे। सुबह में जब वे दोनों पति-पत्नी देर तक बाहर नहीं आए तो पड़ोसी देखने गए। दोनों वहां मृत पाए गए। जिसके बाद इसकी सूचना कौआकोल पुलिस को दी गई।
सूचना के बाद कौआकोल पुलिस द्वारा वहां चौकीदार को भेजा गया। फिर शव का दाह संस्कार करा दिया गया।

अब इस मामले से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि पति-पत्नी की एक बार स्वाभाविक मौत नहीं हो सकती। मौत होने के पीछे कोई न कोई कारण अवश्य रहा। प्रश्न उठता है कि पुलिस आखिर शव का पोस्टमार्टम क्यों नहीं करा सकी और आनन-फानन में शव का दाह संस्कार क्यों करा दिया गया। मामला संदिग्ध है और जांच की जरूरत है। इधर भाकपा- माले नेता मंटू मांझी ने घटनास्थल का दौरा कर घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए नवादा डीएम तथा एसपी तथा सरकार से घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।  हालांकि, पुलिस का कहना है कि दंपती की स्वभाविक मौत हुई।

No comments