Header Ads

Breaking News

Nawada News ; रिश्वतखोरी में नप गए मुफस्सिल थाना के एसएचओ एलबी पासवान, एसपी ने किया निलंबित

रिश्वतखोरी में नप गए मुफस्सिल थाना के एसएचओ एलबी पासवान, एसपी ने किया निलंबित 

 
नवादा लाइव नेटवर्क। 


गिट्टी लदे ट्रक को ओवर लोड बताकर 40 हजार रुपये की अवैध वसूली के मामले में नवादा जिले के मुफस्सिल थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर लाल बिहारी पासवान नप गए। एसपी डीएस सांवलाराम ने उन्हें निलंबित कर दिया है। सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार को प्रभारी थानाध्यक्ष बनाया गया है। रुपये वसूली का वायरल ऑडियो व पे फोन के जरिए घूस के रुपये मंगाए जाने के साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की गई है। 


घटना 20 अप्रैल बुधवार की है। सुबह 3 बजे करीब मुफस्सिल थाना की पुलिस ने थाने के समीप गिट्टी लदे एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक झारखंड के कोडरमा जिले के डोमचांच से गिट्टी लेकर नालंदा जिले के पावापुरी जा रहा था। पुलिस ने ट्रक को ओवरलोड बताकर थाना परिसर में लगा दिया। इसके बाद लेन-देन का खेल शुरू हुआ। 


ट्रक चालक गया जिले के खिजरसराय निवासी राजेश कुमार के अनुसार ट्रक ओवलोड नहीं था। थानेदार से छोड़ने का आग्रह किया तो ड्राइवर से बात कर लेने को कहा। ड्राइवर कोई और नहीं बल्कि चौकीदार राहुल पासवान था। राहुल ने ट्रक ड्राइवर से 50 हजार रुपये की मांग की। 40 हजार रुपये में बात बनी।
रुपये लेन देन की बारी आई तो चालक के पास नकद रुपये नहीं थे। उन्होंने मालिक से बात किया। फिर ऑन लाइन पे फोन के जरिए रुपये का भुगतान हुआ। ट्रक मालिक ने ट्रक 9973414241 नंबर पर रुपये का भुगतान किया। रुपये का कोई रसीद नहीं दिया गया। रुपये भुगतान होने के बाद शाम में ट्रक को छोड़ा गया। 


बात एसपी तक पहुंची। उसके बाद पहले चौकीदार राहुल को अब थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया है। पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार व घूसखोरी की ऐसी कहानी सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

No comments