Header Ads

Breaking News

Nawada News : 24 की बजाय 48 घंटे बीत जाने के बावजूद ग्रामीण आवास सहायक पर नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

24 की बजाय 48 घंटे बीत जाने के बावजूद ग्रामीण आवास सहायक पर नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

नवादा लाइव नेटवर्क।

बारत पंचायत के आवास योजना के लाभुकों की शिकायत और एसडीओ रजौली के रिपोर्ट के बाद ग्रामीण आवास सहायक एवं वार्ड सदस्य के पति के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश की समय सीमा समाप्त हो गई है, लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी है। मेसकौर प्रखंड के बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज कराना था। शनिवार को आदेश जारी किया गया था। डीडीसी उज्ज्वल कुमार सिंह द्वारा प्राथमिकी का आदेश दिया गया था। 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेशा था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

आवास का लाभ देने के बाद 15-20 हजार रुपये नाजायज राशि मांगने को लेकर लाभार्थियों द्वारा एसडीओ रजौली एके पीयूष के पास शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत के आलोक में उप-विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, डीआरडीए द्वारा 21मई को मेसकौर बीडीओ को निर्देश दिया गया था कि बारत पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक प्रभात कुमार एवं वार्ड संख्या 2 के वार्ड सदस्य पुतुल देवी के पति उमेश चौधरी के विरूद्ध 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। साथ ही प्रभात कुमार के विरूद्ध आरोप पत्र गठित कर स्पष्ट अनुशंसा दो दिनों के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था। लाभुकों की शिकायत थी कि नाजायज राशि देने से इंकार करने पर आवास योजना की दूसरी किस्त की राशि नहीं देने की धमकी दी जा रही है।

अब दिलचस्प है कि आदेश के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी आवास सहायक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई नहीं की गई है। सीतामढ़ी थानाध्यक्ष ने किसी प्रकार का आवेदन मिलने से इंकार किया है। इस संबंध में बीडीओ मेसकौर के दूरभाष संख्या 9431818094 पर सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन कॉल रिसिव नहीं किया गया। समाचार सम्प्रेषण तक थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाई गई थी।

No comments