Header Ads

Breaking News

Breaking News : नवादा में उपद्रवियों ने हावड़ा गया ट्रेन पर किया पथराव, इंजन का गेट बंद कर पायलटों ने बचाई जान




नवादा लाइव नेटवर्क।

सेना भर्ती के नियमों में बदलाव के खिलाफ नवादा सुबह से जारी छात्रों का आंदाेलन रह-रहकर हिंसक हो जा रहा था। दोपहर बाद हावड़ा से चलकर गया जा रही 13023 अप एक्सप्रेस ट्रेन पर नवादा आउटर सिग्नल के पास जमकर पथराव किया गया। ट्रेन के इंजन पर सवार लोको पायलट को गेट बंद कर जान बचानी पड़ी। 



उपद्रवी छात्रों ने रेल पटरी के कई क्लीप को उखाड़कर फेंक दिया था। छात्रों के बवाल के कारण गुरुवार को करीब 4 घंटे तक किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।
 


ट्रेन के लोको पायलट केके सिंह ने बताया कि वारिसलीगंज से खुलकर नवादा पहुंचने के पूर्व रेल पटरी पर काफी संख्या में लोग लाठी-पैना लेकर खड़े थे। ट्रेन को मजबूरन रोकना पड़ा। ट्रेन रूकते ही भीड़ से पथराव शुरू हो गया। किसी प्रकार गेट बंद कर अपनी जान बचाई।
 


बताया गया कि ट्रेन 1.35 बजे करीब आउटर सिग्नल के पास पहुंची थी। वहां व्यवधान के कारण ट्रेन काफी देर तक खड़ी रही। जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पुलिस बल के पहुंचने पर ट्रेन खुली। 2:14 बजे ट्रेन खुलकर नवादा स्टेशन पर पहुंची। जहां सेे 235 बजे गया के लिए प्रस्थान किया। आउटर सिग्नल से नवादा स्टेशन तक ट्रेन को काफी मुश्किल से लाया गया। कई स्थानों पर रेल पटरी के क्लीप को खोल दिया गया था।
 

लोग बताते हैं कि आंदोलनकारियों के इसी ग्रुप ने भाजपा कार्यालय में भी हमला बोला अौर आगजनी किया। भाजपा जिलाध्यक्ष ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि आगजनी करने के बाद उपद्रवी तत्व 3 नंबर स्टैंड की ओर भागे हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा कार्यालय में घटना को अंजाम देने वाले ग्रुप ने ही ट्रेन को निशाना बानाया।


 





No comments