Header Ads

Breaking News

crime meeting : एसपी ने कुछ पुलिस अफसरों को किया पुरस्कृत, ढ़ीले-ढ़ाले एप्रोच वाले से शो कॉज

 

sp dr gaurav mangala


क्राइम मीटिंग : एसपी ने कुछ पुलिस अफसरों को किया पुरस्कृत, ढ़ीले-ढ़ाले एप्रोच वाले से शो कॉज

नवादा लाइव नेटवर्क।

 बेहतर काम करने वाले पुलिस अफसरों को पुरस्कृत किया गया है, वहीं ढ़ीले-ढ़ाले कार्य संस्कृति वालों को दंडित करने के पहले कारण पृच्छा किया गया है। बुधवार को मासिक अपराध गोष्ठी के बाद प्रेस वार्ता करते हुए एसपी डॉ. गौरव मंगला ने उक्त जानकारी दी। कहा कि कांडों के निष्पादन में अव्वल रहे हिसुआ थाना के अवर निरीक्षक ललन सिंह को पुरस्कृत किया जाएगा। उनके अलावा गोविंदपुर के थानाध्यक्ष को गिरफ्तारी के मामले में पुरस्कृत किया जाएगा। 8-10  पुलिस पदाधिाकरियों से शो कॉज किया गया है।

एक माह के नवादा में कार्यकाल के अनुभवों की चर्चा करते हुए कहा कि साइबर क्राइम बड़ी चुनौती है। इसपर रोकथाम के लिए कई स्तर पर काम किये जा रहे हैं। स्पेशल टीम का गठन किया गया है। इस टीम के अफसरों को दक्ष किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा। अब जिन अपराधियों पर कार्रवाई होगी उसकी सूची आर्थिक अपराध इकाई को भी सौंपी जाएगी।
 


पुलिस पर आए दिन हो रहे हमले की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें दो प्रकार के अपराध हो रहे हैं। एक तो बालू व शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस को  टारगेट किया जा रहा है, दूसरा किसी अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जब जाती है तो उसके बचाव में लोग आगे आ जाते हैं और पुलिस पर पथराव करते हैं। दोनों ही मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है। वैसे दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि पुलिस को अपना काम करने दें, संभव हो तो सहयोग करें। एक सवाल पर कहा कि पुलिस-पब्लिक मैत्री आवश्यक है। थानों में आगंतुकों के साथ बेहत व्यवहार हो इसके लिए सरकार के स्तर से ही कई दिशा निर्देश पूर्व से ही जारी हैं।

शाहपुर ओपी की पुलिस की कथित पिटाई से एक बोझवां गांव के बौरही मांझी की मौत के बावत एसपी ने कहा कि न्यायिक जांच शुरू हो गई है। जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर नियमानुकुल कार्रवाई की जाएगी। मंडल कारा में विचाराधीन कैदी गुड्डू सिंह की मौत के मामले में कार्रवाई के बावत कहा कि न्यायिक जांच की रिपोर्ट मिली है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 


वाहन चोरी, लूटपाट, छिनतई आदि की घटना के बावत कहा कि कुछ काम हुए हैं, और काम किए जा रहे हैं। इसके पूर्व करीब 4 घंटे चली मैराथन बैठक के दौरान एसपी ने सभी पुलिस अफसरों से जरूरी पूछताछ करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

चिकित्सक रहे हैं एसपी डॉ. गौरव मंगला


नवादा एसपी डॉ. गौरव मंगला चिकित्सक रहे हैं। जवाहर लाल इंस्टीच्यूट आॅफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एडुकेशन एंड रिसर्च, पॉन्डिचेरी से एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल व एक सूश्रुत ट्रामासेंटर दिल्ली में काम कर चुके हैं। 2013 बैच के आइपीएस अफसर हैं। आइपीएस के पूर्व कस्टम एंड रेवन्यू सर्विस में थे। मृलत: हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले हैं। नवादा के पूर्व मुजफ्फरपुर में एसडीपीओ, गया में सीटी एसपी, मुंगेर व वैशाली में एसपी रह चुके हैं।  

 



No comments