Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम का जनता दरवार : मैम, पैसा नहीं दिया तो डिलिसन में नाम डालकर आवास के लाभ से कर दिया वंचित

 
डीएम का जनता दरवार : मैम, पैसा नहीं दिया तो डिलिसन में नाम डालकर आवास के लाभ से कर दिया वंचित

नवादा लाइव नेटवर्क।

डीएम श्रीमती उदिता सिंह ने शुक्रवार को साप्ताहिक जनता दरवार का आयोजन किया। जिसमें लगभग 190 आवेदन प्राप्त हुए। आधे से अधिक आवेदनों का आॅन स्पाॅट निष्पादन कर दिया गया। मुख्य रूप से भूमि विवाद, प्रधानमंत्री आवास योजना, आपसी विवाद, मनरेगा, आपूर्ति, हर घर नल का जल, अंबेडकर विद्यालय में नामांकन आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। फरियादियों में महिलाओं की संख्या पुरूषों से अधिक रही।

डीएम ने सभी आवेदकों से बारी-बारी से उनकी समस्याओं को सुना और त्वरित निष्पादन करने का आश्वासन दिया। सभी आवेदकों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने आवेदन पत्र पर अपने मोबाइल नम्बर का उल्लेख अवश्य करें, ताकि जांच के समय आवेदक को बुलाया जा सके।

एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह को भूमि विवाद और डीडीसी मो. नैय्यर एकबाल को प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित सभी आवेदनों को जांचोपरान्त निष्पादन करने का निर्देश दिया।
 
मेसकौर प्रखंड के अंकरी पाण्डे विगहा पंचायत के संतोष कुमार ने आवास सहायक रवि रंजन पर आरोप लगाया कि आवास योजना का लाभ, पक्का मकान एवं सरकारी सेवा में रहने वाले व्यक्तियों को आवंटित कर दिया है। इसके अलावे 03 से 05 हजार अवैध राशि की वसूली हुआ। योग्य लाभुकों द्वारा आवास सहायक को राशि नहीं दी गई तो डिलिसन में डालकर लाभ से वंचित कर दिया गया। जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र स्थल निरीक्षण करते हुए जांच प्रतिवेदन दें।

प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया गया कि सभी आवेदनों को पीजीआरओ के अलावा प्रखंडों के प्रभारी पदाधिकारी के पास भेजकर समस्याओं का समाधान कराएं।

गोविन्दपुर प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अलखदेव प्रसाद ने जिलाधिकारी से औपचारिक भेंट कर मध्य विद्यालय गोविंदपुर में किये गए कार्य कलाप के संबंध में जानकारी दी। डीएम ने उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया कि जिले के सभी प्रखंडों में एक-एक माॅडल स्कूूल बनाने का प्रस्ताव दें। सभी प्रखंडों में इसके लिए विकसित और उत्कृष्ठ विद्यालयों का चयन करें।  

जनता दरबार में एसडीसी श्रीमती अमु अमला, डीपीआरओ सत्येन्द्र प्रसाद के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 



No comments