Header Ads

Breaking News

Nawada News : अमीन की फर्जी ट्रेनिंग देने के मामले में दो गिरफ्तार, ठगी के नए तरीके जान अधिकारी रह गए हैरान

  




 अमीन की फर्जी ट्रेनिंग देने के मामले में दो गिरफ्तार, ठगी के नए तरीके जान अधिकारी रह गए हैरान

- हर प्रशिक्षणार्थी से वसूले गए थे 310 रुपये 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के पकरीबरावां में अवैध रूप से भू-मापक (अमीन) का तकनीकी प्रशिक्षण देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पकरीबरावां अंचल के मध्य विद्यालय पकरी में यह प्रशिक्षण दिया जा रहा था। सूचना के बाद अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार ने  कार्रवाई करते हुए दो प्रशिक्षकों को गिरफ्तार किया।

इस बावत अंचलाधिकारी ने बताया कि मध्य विद्यालय पकरी में अवैध रूप से प्रशिक्षण मामले में पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले के मधुबन अंचल के बेलवा गांव निवासी रामदयाल राय के पुत्र शंकर कुमार एवं भोजपुर(आरा) जिला के कटारिया निवासी सुनील कुमार सिंह के पुत्र सोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

 बताया जाता है कि सानवी लोक सेवा-सह-तकनीकी शिक्षण संस्थान पटना, शाखा कार्यालय-अनिसाबाद के माध्यम से भू-मापक तकनीकी प्रशिक्षण दिया जा रहा था।

 प्रशिक्षणार्थियों से 310 रुपये का प्रशिक्षण शुल्क लिया जा रहा था। साथ ही पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों एवं कई अधिकारियों को बिहार सरकार का मुहर लगाकर पत्र भेजा गया था। जानकारी के बाद तभी सीओ ने जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई किया।

अंचलाधिकारी ने बताया कि जांच के क्रम में पाए गए दस्तावेज तथा स्थानीय प्रशासन तथा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा किसी भी तरह का प्रशिक्षण के संबंध में अनुमति प्राप्त नहीं पाया गया है। प्रथम द्रष्टया यह संस्था मानवीय लोकसेवा सह तकनीकी शिक्षण संस्थान पटना जाली प्रतीत होता है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों के  खिलाफ थाना को आवेदन देकर प्राथमिक दर्ज कराई गई है।

  




No comments