Header Ads

Breaking News

Nawada News : औचक निरीक्षण में बिना बोर्ड का कार्यालय और नेमप्लेट का मिला साहब का दफ्तर, नाराज हुई डीएम

 



 औचक निरीक्षण में बिना बोर्ड का कार्यालय और नेमप्लेट का मिला साहब का दफ्तर, नाराज हुई डीएम

नवादा लाइव नेटवर्क।

मंगलवार 12 जुलाई को डीएम नवादा उदिता सिंह समाहरणालय स्थित विभिन्न दफ्तरों का औचक निरीक्षण को निकल पड़ी। कल्याण विभाग के कार्यालय पहुंचने पर अव्यवस्था देख खासी नाराज हुई। कार्यालय के बाहर बोर्ड नहीं था, जिला कल्याण पदाधिकारी के कक्ष में नेम प्लेट नहीं दिखा, गंदगी की तो पूछिये मत, हालात देख डीएम काफी नाराज हुई। कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। कहा कि सफाई रोज कराएं, सभी कर्मी के टेबल पर नेम प्लेट अवश्य हो। जरूरी निर्देश देकर डीएम वहां से निकली।

डीएम द्वारा आज कल्याण के अलावा डीआरडीए, आईसीडीएस, विकास शाखा आदि का निरीक्षण किया गया।

 डीआरडीए कार्यालय में टेक्नीशियन राजेश कुमार और अमित कुमार एमआईएस मनरेगा बिना सूचना के अनुपस्थित थे। विकास शाखा के निरीक्षण के समय चंदन कुमार ऑफिस में नहीं थे।

आईसीडीएस कार्यालय में संजय कुमार कार्यपालक सहायक और डीपीओ आईसीडीएस अनुपस्थित पाये गए। विकास भवन में काफी गंदगी  पाया गया ,साफ सफाई का अभाव था। उन्होंने डीडीसी को प्रतिदिन साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। डीआरडीए परिसर में एक विभागीय गाड़ी बरसों से पड़ी हुई है, जिसे नीलाम करने का निर्देश डीडीसी को दिया गया।

 विकास भवन के ऊपर छत से में पानी टपक रहा था। डीआरडीए कार्यालय परिसर में कोई सोख्ता भी नहीं बनाया गया था। उन्होंने डीडीसी को निर्देश दिया कि वर्षा के पानी को जमीन के अंदर जाने के लिए पानी सोख्ता का निर्माण कराएं।  कर्मचारियों ने शिकायत किया कार्यालयों में नियमित बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है, जिससे कार्यालय कार्यों में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने डीडीसी को निर्देश दिए कि कार्यपालक अभियंता विद्युत से बिजली संबंधित सभी कार्यों को ससमय कराएं।





No comments