Header Ads

Breaking News

Breaking News : बालू माफिया पर पुलिस का सर्जिकल स्ट्राइक, कई को उठाया, तस्करों के हमले में घायल हुए थे दरोगा सहित 3_4 जवान

 


बालू माफिया पर पुलिस का सर्जिकल स्ट्राइक, कई को उठाया, तस्करों के हमले में घायल हुए थे दरोगा सहित 3_4 जवान


नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा पुलिस द्वारा शनिवार की रात वारिसलीगंज थाना इलाके में बालू माफिया के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया गया। धंधे में लिप्त कई सफेदपोशों को उठाया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर सभी को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस की यह कार्रवाई तब हुई जब पुलिस गश्ती दल पर बालू धंधेबाजों द्वारा हमला किया गया।

बताया जाता है कि शनिवार की शाम को अवैध बालू खनन और परिवहन की सूचना पर थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने गश्ती दल को सौर चंडीपुर गांव की ओर भेजा। पुलिस टीम जब चंडीपुर गांव के पास पहुंची तो वहां डंप कर रखे गए बालू की लोडिंग एक ट्रक पर होता पाया गया। पुलिस को देख वहां मौजूद तस्कर सहित अन्य लोग फरार हो गए। लेकिन एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़कर अपनी जीप में बैठा लिया। इसके बाद बड़ी संख्या में बालू माफिया के लोग जमा हो गए और पुलिस टीम पर हमला कर गिरफ्त में रहे व्यक्ति को छुड़ा लिया। हमले में पुलिस टीम को लीड कर रहे दारोगा नागेंद्र ठाकुर सहित 3_4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल जवानों का इलाज पीएचसी वारिसलीगंज में हुआ।

 


घटना की सूचना के बाद एसपी डा गौरव मंगला काफी गंभीर हुए और रात में ही बड़ा ऑपरेशन लॉन्च कर दिया। जिला मुख्यालय से काफी संख्या में पुलिस को वारिसलीगंज भेजा। वे खुद भी पहुंचे। उसके बाद कार्रवाई शुरू की गई।

 सफेदशों के घर तक पहुंची पुलिस

पर्याप्त पुलिसवालों की मौजूदगी के बीच बालू तस्करी में लिप्त लोगों की धर पकड़ के लिए अभियान शुरू किया गया। इस दौरान चंडीपुर गांव में योगी सिंह के घर छापेमारी की गई। योगी सिंह फरार मिले, लेकिन कुछ महिलाओं को पुलिस उठा ले गई। इसी प्रकार मलूका बिगहा में कमलेश कुमार के घर छापामारी की गई। कमलेश नहीं मिला तो कुछ महिलाओं को पुलिस साथ ले गई। इसी प्रकार पैंगरी के पैक्स अध्यक्ष शिव कुमार प्रसाद, पैंगरी के पंचायत समिति सदस्य शेखपुरवा ग्रामीण रामाशीष यादव आदि को पुलिस रात में ही हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 15 से 16 लोगों की गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है। औपचारिक पुष्टि होनी शेष है।

पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

कार्रवाई को लेकर पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस ने कई घरों में जमकर तोड़ फोड़ किया। सामानों को तितर बितर कर दिया। महिलाओं की गिरफ्तारी पर भी आपत्ति उठाई जा रही है। 

बता दें कि इस इलाके में बालू माफिया द्वारा पुलिस और खनन टीम पर हमले की कई घटनाएं हो चुकी थी। हर बार बात आई राम और गई राम वाली होकर रह जाती थी। पहली दफा पुलिस पूरे तेवर में दिखी। माफिया के खिलाफ एक तरह से सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। 

कहते हैं एसपी

बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कांड की प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। कुछ गिरफ्तारियां भी हुई है। माफिया के हमले में 3_4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। थोड़ी देर में पूरी स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी।

डा गौरव मंगला, एसपी, नवादा















No comments