Header Ads

Breaking News

Breaking News : मंडल कारा नवादा में बंदी ने किया सुसाइड, फांसी के फंदे से झूला, जांच में जुटे अधिकारी

मंडल कारा नवादा का फाइल फोटो


मंडल कारा नवादा में बंदी ने किया सुसाइड, फांसी के फंदे से झूला, जांच में जुटे अधिकारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

मंडल कारा नवादा में मंगलवार की देर शाम एक विचाराधीन कैदी के आत्महत्या की सूचना है। उसने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महाया की है। कारा प्रशासन इस मामले में फिलहाल कुछ भी नहीं बता रहा है। लेकिन सूत्र घटना की पुष्टि कर रहे हैं। 

अबतक जो जानकारी छनकर सामने आई है उसके अनुसार मृतक बंदी कोई मांझी परिवार के बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुताबिक मृतक दशरथ मांझी थे, जो शराब के मामले में 27 अगस्त को जेल पहुंचे थे। काशीचक थाना की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की गई थी। इसी थाना क्षेत्र के बौरी गांव के निवासी बताए गए हैं।

बंदी की मौत के बाद नगर थाना की पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी जेल पहुंचे हैं। मामले की जांच चल रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया जाएगा। वैसे, यह भी संभव है कि पोस्टमार्टम के लिए शव को पीएमसीएच पटना भी भेजा जाए। 

इस मामले में आधिकारिक बयान आना बाकी है। लेकिन यह जानकारी मिल रही है कि शाम ढले बंदी ने पेड़ में गमछा के सहारे लटककर आत्महत्या की। वजह क्या रही जांच के बाद ही सामने आ सकेगा। कारा और जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया का इंतजार है। वैसे, यह कहा जा रहा है कि मृतक आदतन शराबी था। जेल में शराब नहीं मिलने से अवसाद में आकर उसने यह कदम उठाया। 

बता दें कि कारा अधीक्षक अजीत कुमार अवकाश पर हैं। सूचना के बाद वे भी नवादा के लिए प्रस्थान कर गए हैं। कारा अधीक्षक की अनुपस्थिति में कारा उपाधीक्षक बीके राय अधीक्षक के प्रभार में हैं। 

फिलहाल, बंदी की मौत के बाद कारा के अंदर का माहौल गर्म है। अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। फिलहाल, जेल में क्षमता से दो से ढाई गुना ज्यादा बंदी रह रहे हैं। ऐसे में व्यवस्था अस्त व्यस्त रहती है।















No comments