Header Ads

Breaking News

Modern Campus : नीट-2022 में 671 अंक लाकर विद्यालय का मान बढ़ाने वाली छात्रा सुगंधा रानी का मॉडर्न स्कूल में भव्य स्वागत

  


नीट-2022 में 671 अंक लाकर विद्यालय का मान बढ़ाने वाली छात्रा सुगंधा रानी का मॉडर्न स्कूल में भव्य स्वागत 

विद्यालय के निदेशक द्वारा 51,000 रुपये नकद एवं स्मृतिचिह्न भेंट कर किया गया सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET-2022)  एडवांस में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी सफलता से विद्यालय एवं माता-पिता को गौरवान्वित करने वाले मॉडर्न इंग्लिश स्कूल की प्रतिभावान छात्रा सुगन्धा रानी के सम्मान में विद्यालय के बहुद्देश्यीय सभागार में शनिवार को भव्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा सैकड़ों विद्यार्थियों एवं सभी शिक्षकों के बीच सुगन्धा रानी को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया।

        समारोह के आरंभ में डॉ. अनुज कुमार ने सर्वप्रथम गुलदस्ता भेंट कर और मिठाई खिलाकर उनकी सफलता के लिए बधाई दिया। इसके बाद उन्होंने सुगन्धा रानी को मॉडर्न परिवार की ओर से 51000 रुपये नकद एवं स्मृतिचिह्न भेंट कर उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में सभी बाधाओं को पार करते हुए सुगन्धा ने देश की सबसे सम्मानित परीक्षा में सफलता हासिल की है। यह समस्त मॉडर्न परिवार के लिए गौरव का विषय है।

 सुगन्धा ने मॉडर्न स्कूल से स्कॉलरशिप पाकर 10वीं एवं 12वीं की पढ़ाई किया और यहीं से मेडिकल की तैयारी कर और सेल्फ स्टडी द्वारा यह मुकाम हासिल की है। इसने साबित कर दिया है कि मेडिकल और आईआईटी की परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा, पटना जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसके लिए मॉडर्न की पढ़ाई और स्वाध्याय ही काफी है। सुगन्धा ने अपनी सफलता से मॉडर्न के विश्वास को नई मजबूती दी है और उन सभी के लिए एक मिसाल बनकर सामने आई है जिन्हें यह लगता है कि नवादा में रहकर वे आईआईटी या मेडिकल में सफल नहीं हो सकते हैं।

       विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने सुगन्धा को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आपने अपने लगन, परिश्रम एवं सतत प्रयास से यह मुकाम हासिल करके अपने शिक्षकों के परिश्रम को सार्थक कर दिया है। आप इसी तरह अपने माता-पिता एवं विद्यालय का नाम आगे भी रोशन करते रहें ।

       इस अवसर पर सुगन्धा रानी ने कहा कि मेरी सफलता का सारा श्रेय मेरे माता-पिता, हमारे डायरेक्टर सर एवं सभी विद्वान शिक्षकगणों को जाता है। विद्यालय द्वारा सीबीएसई की रेगुलर क्लास के साथ बेस्ट फैकल्टी के द्वारा नीट की बेहतरीन तैयारी, रिविजन क्लास, टेस्ट सीरीज, डाउट्स के साथ डायरेक्टर सर एवं सभी टीचर्स के द्वारा मोरल सपोर्ट एवं सकारात्मक दिशानिर्देश ने मेरी सफलता में अहम भूमिका निभायी है। 

मॉडर्न स्कूल में प्राप्त पर्सनल केयर एवं अच्छे कॉम्पीटीटीव माहौल का मेरे अच्छे रिजल्ट में अहम रोल है। मॉडर्न  का सहयोग हमें नीट परीक्षा के दिन तक मिला जो हमारे लिए अविस्मरणीय है।

     कार्यक्रम में उपस्थित मेडिकल की तैयारी करवाने वाले बायोलॉजी टीचर प्रो. धर्मवीर सिन्हा ने सुगन्धा की सफलता पर गर्व करते हुए बताया कि यह सफलता मॉडर्न के उत्कृष्टता का प्रमाण है। इस बच्ची ने अपने परिश्रम एवं श्रेष्ठ मार्गदर्शन के द्वारा इस मुकाम को पाया है। यह दसवीं एवं बारहवीं में टॉपर भी रह चुकी है। आज इसने हम शिक्षकों को गर्व का अवसर प्रदान किया है। 

इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के बच्चों ने इनकी सफलता से प्रेरित होकर इतिहास को दोहराने का संकल्प लिया और उपस्थित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने सुगन्धा को हार्दिक बधाई देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हृदय से आशीर्वाद दिया।






No comments