Header Ads

Breaking News

Education News : नवादा में खुला बी फार्मा और डी फार्मा की पढ़ाई के लिए कॉलेज, मॉडर्न समूह का है संस्थान, प्रबंधन की बैठक में लिए गए कई निर्णय

 


नवादा में खुला बी फार्मा और डी फार्मा की पढ़ाई के लिए कॉलेज, मॉडर्न समूह का है संस्थान, प्रबंधन की बैठक में लिए गए कई निर्णय 

नवादा लाइव नेटवर्क।

 मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा (बिहार) का संस्थान गुरो बिंदा कॉलेज ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, अशोक नगर, नवादा के मीटिंग हॉल में शनिवार 10 सितंबर को प्रबंधन की महत्वपूर्ण बैठक हुई। अध्यक्षता संस्थान की अध्यक्ष श्रीमती तुलसी देवी मिश्रा और प्रभारी प्राचार्य भोला भूषण शर्मा ने की। बैठक में व्याख्याता सचिन कुमार, व्याख्याता प्रताप कुमार सिन्हा, कंप्यूटर ऑपरेटर प्रशांत शर्मा आदि मौजूद थे।

सर्व प्रथम प्रभारी प्राचार्य में सभी उपस्थित कर्मियों का बैठक में उपस्थित होने के लिए अभिनंदन किया, फिर फार्मेसी की पढ़ाई बी.फार्मा और डी.फार्मा के लिए विचार_विमर्श किया। कहा गया कि नवादा (बिहार) में सर्वप्रथम यह पढ़ाई सर्वप्रथम आरंभ किया गया है।  इससे छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है।


 इस कोर्स की पढ़ाई से छात्र छात्राओं को कई महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थापित होने और काम करने का अवसर मिलता है।

उक्त कोर्स पूर्ण करने के उपरांत ड्रग इंस्पेक्टर (D.I.) ड्रग लैबोरेट्री सहायक (D.L.A.) क्वालिटी कंट्रोल एवम क्वालिटी एश्योरेंस (Q.C&Q.A.), साइंटिस्ट एवम रिसचर्स (S.R.F.), मैन्युफैक्चरिंग यूनिट(As a Supervisor etc.), ड्रग डिस्कवरी, क्लिनिकल ट्रायल, हॉस्पिटल फार्मासिस्ट, प्रयोगशाला सहायक(In Pharmacy)।

प्रबंधन द्वारा कहा गया कि इस संदर्भ में किसी को कोई जानकारी प्राप्त करनी हो तो कृपया महाविद्यालय के मोबाइल नंबर 62 8737 4477 पर संपर्क कर सकते हैं।





No comments