Header Ads

Breaking News

Modern campus : मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 635 अंक प्राप्त करने वाली छात्रा रोहिणी आचार्य का मॉडर्न स्कूल में किया गया सम्मान

 


 मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 635 अंक प्राप्त करने वाली छात्रा रोहिणी आचार्य का मॉडर्न स्कूल में किया गया सम्मान

गुलदस्ता एवं स्मृतिचिह्न भेंट करके विद्यालय के निदेशक ने किया सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।

नीट-2022 की परीक्षा में अपने कठिन एवं सतत परिश्रम से सफलता प्राप्त करने वाली मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा की होनहार छात्रा रोहिणी आचार्य को उनकी गौरवपूर्ण सफलता से अपने माता-पिता सहित विद्यालय का मान बढ़ाने के लिए मॉडर्न इंगलिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा के बहुद्देश्यीय सभागार में समारोहपूर्वक सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह में विद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों सहित विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे। 

        मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने गुलदस्ता भेंटकर एवं मिठाई खिलाकर रोहिणी आचार्य का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मॉडर्न परिवार की ओर स्मृतिचिह्न भेंट करके उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि रोहिणी आचार्य ने अपने सतत प्रयास एवं कठिन परिश्रम के द्वारा यह सफलता अर्जित की है। आईआईटी एवं मेडिकल आदि देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में सफलता अत्यंत समर्पित परिश्रम, निरंतर प्रयास एवं धैर्य के बाद ही प्राप्त होती है। रोहिणी की यह सफलता समस्त मॉडर्न परिवार के लिए गौरव का विषय है। इसने निरंतर प्रयास और सेल्फ स्टडी द्वारा यह मुकाम हासिल किया है। इस निरंतर धैर्य और लगन की जितनी सराहना की जाए, कम है।

 विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने भी इनकी सफलता पर गर्व करते हुए बताया कि यह सफलता मॉडर्न के उत्कृष्टता का प्रमाण है। इस बच्ची ने अपने परिश्रम एवं निरंतर प्रयास के द्वारा इस मुकाम को पाया है। आज इसने हम शिक्षकों को गर्व का अवसर प्रदान किया है। 

     अपनी सफलता की कहानी विद्यार्थियों से साझा करते समय रोहिणी ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे परिवार के साथ डायरेक्टर सर एवं सभी टीचर्स का बहुत बड़ा हाथ है। मुझे लगातार परिश्रम, प्रयास एवं धैर्य के द्वारा यह सफलता प्राप्त हुई है। 12वीं पढ़ाई के साथ मेडिकल की तैयारी शुरू की थी। तीसरे प्रयास में मुझे यह सफलता प्राप्त हुई।

 इस दौरान समय-समय पर डायरेक्टर सर के मोटीवेशन ने बहुत काम किया। टीचर्स के मोरल सपोर्ट एवं हेल्पिंग नेचर ने मेरी सफलता में अहम भूमिका निभायी है। अपनी बेटी की सफलता से अभिभूत रोहिणी के पिता बैद्यनाथ प्रसाद ने मॉडर्न स्कूल एवं डाइरेक्टर सर की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेरी बेटी की सफलता में इनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। मॉडर्न की पढ़ाई के बदौलत ही यह मुकाम हासिल कर सकी है। हम सदैव विद्यालय के ऋणी रहेंगे। 

     रोहिणी आचार्य की सफलता की कहानी से विद्यार्थियों ने प्रेरणा प्राप्त कर स्वयं भी कठिन परिश्रम करने एवं लगनशील बनने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने भी रोहिणी को उनकी सफलता के लिए हार्दिक बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हृदय से आशीर्वाद दिया।



No comments