Header Ads

Breaking News

Nawada News : भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य पहुंचे नवादा, 1857 क्रांति के योद्धाओं को राष्ट्रीय सम्मान दिलाने पर हुई चर्चा, सीतामढ़ी में आयोजित हुआ आजादी मार्च और आमसभा



भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य पहुंचे नवादा, 1857 क्रांति के योद्धाओं को राष्ट्रीय सम्मान दिलाने पर हुई चर्चा, सीतामढ़ी में आयोजित हुआ आजादी मार्च और आमसभा

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के सीतामढ़ी में बुधवार को आज़ादी मार्च एवं आम सभा का आयोजन किया गया। इसमें भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य सहित कई नेता शामिल हुए।
बाद में रजवार_राजवंशी क्रांति सह प्रेरणा स्थल परिसर में बैठक हुई। इसमें 1857 क्रांति के गुमनाम क्रांतिवीर जवाहिर रजवार, एतवा रजवार और कारू रजवार को राष्ट्रीय सम्मान दिलाने पर चर्चा हुई।

 मुख्य अतिथि भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि 1857 विद्रोह के इन क्रांतिकारियों को याद करना जरूरी है। इन लोगों ने उस वक्त न केवल अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह का आगाज किया था, बल्कि 10 वर्षों तक इसे जीवित रखा था। आंदोलन सिर्फ अंग्रेजों के खिलाफ ही नहीं बल्कि जमींदारों के खिलाफ भी था। जिसका लाभ खेत मजदूरों को मिला था। ऐसे क्रांतिवीरों को सही सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए हमारी पार्टी के विधायक आवाज उठाएंगे।



वीडियो में दीपांकर भट्टाचार्य को सुनें_

जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी को सुनें_



सीतामढ़ी में स्थापित क्रांतिवीरों की मूर्तियां_



 कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि घोसी विधानसभा के विधायक रामबली सिंह एवं अरवल विधानसभा के विधायक महानंद सिंह भी मौजूद रहे। दीपांकर भट्टाचार्य क्रांतिवीर जवाहिर रजवार,  कारू रजवार,ऐतवा  रजवार,के द्वारा किए गए कार्यों के विस्तृत रूप से वर्णन किया।

  बिहार सरकार से राष्ट्रीय सम्मान दिलाने का आश्वासन दिया। कहा कि अपने विधायकों के सहयोग से विधानसभा में भी इन लोगों को सम्मान दिलाने के लिए आवाज उठाएंगे एवं बिहार सरकार के पाठ्यक्रम में भी इन वीर योद्धाओं की गाथा को शामिल करवाने का भी प्रयास करेंगे। 
दीपांकर भट्टाचार्य को सुनने के लिए भाकपा माले के सैकड़ों पार्टी नेता व कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। कार्यक्रम में मेल पोलित ब्यूरो सदस्य  अमर, अनुसूचित भारतीय रजवार सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन राजवंशी, अनुसूचित भारतीय रजवार सेवा संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र राजवंशी, नवादा जिला परिषद अध्यक्षा पुष्पा कुमारी, मेसकौर जिला पार्षद सुरेंद्र राजवंशी, रजौली जिला परिषद सदस्य उत्तरी मेवालाल राजवंशी एवं दक्षिणी क्षेत्र इंद्रदेव राजवंशी, समाज सेवी उपेंद्र राजवंशी, सुरेंद्र राजवंशी सहित बड़ी संख्या में आमलोग और भाकपा माले कार्यकर्ता मौजूद थे। 
जिप अध्यक्ष पुष्पा देवी ने समाज के लोगों से जागरूक होने और एक होने की अपील की।
 



No comments