Header Ads

Breaking News

Nawada News : साक्षरता प्रेरकों की बैठक, समायोजन और बकाया मानदेय भुगतान की मांग, विधानसभा में इस मामले को उठाने के लिए विधायक अरुणा देवी के पार्टी जताया आभार



साक्षरता प्रेरकों की बैठक, समायोजन और बकाया मानदेय भुगतान की मांग, विधानसभा में इस मामले को उठाने के लिए विधायक अरुणा देवी के प्रति जताया आभार

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले के वारिसलीगंज शान्तिपुरम स्थित सूर्यमंदिर सभागार में साक्षर भारत कार्यक्रम के प्रेरकों ने अपनी दो सूत्री मांगों के समर्थन में गुरुवार को बैठक की। अध्यक्षता प्रेरक संघ के जिलाध्यक्ष महेश भाई पटेल ने की। 

संघ की दो सूत्री मांगों पर चर्चा करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव में साक्षरता प्रेरकों एवं समन्वयकों को अक्षर अंचल योजना अथवा अन्य विभाग में समायोजित करने के साथ ही बकाया मानदेय की राशि के अविलंब भुगतान की मांग सरकार से की गई। 


19 दिसंबर 2022 को वारिसलीगंज की विधायक अरुणा देवी द्वारा बिहार विधानसभा में प्रेरकों एवं समन्वयकों की मांगों को दृढ़ता पूर्वक उठाये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। गौरतलब है कि बिहार सरकार ने अत्यंत अल्प मानदेय पर वर्ष 2011 में पंचायत स्तर पर साक्षरता प्रेरकों तथा प्रखंड स्तर पर समन्वयकों को नियुक्त किया था। परंतु 31 मार्च 2018 के बाद साक्षर भारत कार्यक्रम का अवधि विस्तार नहीं करने के चलते हजारों प्रेरक एवं समन्वयक भुखमरी के शिकार हो गए हैं। वारिसलीगंज प्रखंड के 32 में से 8 प्रेरकों के बकाया मानदेय की राशि के शीघ्र भुगतान की मांग की गई।


मौके पर रंजीत कुमार, अरुण पासवान, शम्भू शरण सिंह, अरुण प्रसाद, विजय कुमार, सीमा कुमारी, आशा कुमारी, परमजीत कुमार, संजय कुमार, आशीष रंजन, रेणु कुमारी, आभा कुमारी, गुड्डी कुमारी समेत काफी संख्या में साक्षरता प्रेरक उपस्थित थे।

 रिपोर्ट - चंद्रमौलि शर्मा।



No comments