Header Ads

Breaking News

Sports News : जिला क्रिकेट लीग के बी डिवीजन का हुआ आगाज, डीडीसी दीपक मिश्रा ने किया उद्घाटन, पहले ही मैच में युवा शक्ति की शानदार जीत

  


जिला क्रिकेट लीग के बी डिवीजन का हुआ आगाज, डीडीसी दीपक मिश्रा ने किया उद्घाटन, पहले ही मैच में युवा शक्ति की शानदार जीत

नवादा लाइव नेटवर्क।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन नवादा के तत्वाधान में कादिरगंज के आंती उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित जिला क्रिकेट लीग 2022- 23 बी डिवीजन का विधिवत उद्घाटन गुरुवार को नवादा के उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा ने किया। 

उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं क्रिकेट को खेल भावना से खेलने की नसीहत देते हुए नवादा का नाम विश्व में रोशन करने को प्रोत्साहित किया। 

उद्धघाटन मुकाबला युवा शक्ति क्रिकेट क्लब और युवराज क्रिकेट क्लब के बीच हुआ। युवा शक्ति क्रिकेट क्लब ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 35 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें फरान हैदर ने 98, आर्यन राज ने 48, शिव शक्ति ने 27, धर्मवीर ने 21, दिलखुश  ने 15 रन महत्वपूर्ण थे। युवराज क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में अंकित और आदित्य ने दो-दो विकेट हासिल किए। 


297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी युवराज क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 20.5 ओवर में 83 रनों पर आउट हो गई और युवा शक्ति क्रिकेट क्लब ने पहले ही मैच में 214 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की। युवराज क्रिकेट क्लब के सचिन यादव के 31 और सचिन कुमार के 20 रन महत्वपूर्ण थे इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बहुत ज्यादा स्कोर नहीं कर पाया युवा शक्ति क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में सुमित ने शानदार 4 विकेट हासिल किए जबकि कप्तान शिवशक्ति ने दो और मुरारी साव ने दो विकेट हासिल किए।

 युवा शक्ति क्रिकेट क्लब के फरहान हैदर के शानदार 98 रन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। 

इस मौके पर कई पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया ,जिसमें नवीन कुमार भारती ,उदय कुमार चौरसिया ,उमेश कुमार मल्होत्रा, आलोक मिश्रा , सुभाष प्रसाद आदि थे। उद्घाटन मैच के अवसर पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन नवादा के अध्यक्ष राजेश कुमार मुरारी, उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा, सचिव मनीष आनंद, संयुक्त सचिव सुरेश यादव, कोषाध्यक्ष अभिषेक पांडे, सदस्य प्रतिनिधि अरुण यादव, राजेश कुमार, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन मनीष गोविंद, प्रहलाद कुमार, आनंद मिश्रा, पंकज केसरी, अमित वर्मा आदि मौजूद थे। 

 सुमन सौरभ ने बीस्कोरर के रूप में अपनी भूमिका निभाई जबकि अंपायर की भूमिका में अजय कुमार एवं प्रमोद यादव थे। शुक्रवार का मैच हिसुआ क्रिकेट क्लब एवं रजौली क्रिकेट क्लब के बीच कादिरगंज में खेला जाएगा।




No comments