Header Ads

Breaking News

Court News : राष्ट्रीय लोक अदालत 11 फरवरी को, सभी तैयारियां पूरी, लोगों की सुविधा के लिए 16 बेंच का हुआ गठन



राष्ट्रीय लोक अदालत 11 फरवरी को, सभी तैयारियां पूरी, लोगों की सुविधा के लिए 16 बेंच का हुआ गठन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नालसा एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देश पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, नवादा पुरूषोत्तम मिश्रा के मार्गदर्शन में शनिवार 11 फरवरी को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। आयोजन की सफलता के लिए कुल 16 बेंचों का गठन किया गया है।

बेंच संख्या 01 में डीजे तथा एडीजे-2 में लंबित सुलहनीय योग्य एमएसीटी मामलों तथा वैवाहिक वादों का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के भूतल पर जिला जज साहब के इजलास में कार्य करेगी।

बेंच सं0 02 में एसबीआई, बैंक आॅफ बडौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक आफ इंडिया, कोआपरेटिव बैंक, यूनियन बैंक, यूको बैंक तथा सेन्ट्रल बैंक के ऋण वाद का निष्पादन किया जायेगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के भूतल पर कार्य करेगी।

बेंच सं0 03 में बंधन बैंक एवं उत्कर्ष बैंक के ऋण वाद का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के भूतल पर कार्य करेगी साथ ही दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का ऋण वाद का निष्पादन किया जाएगा।  यह बेंच भूतल पर मोटरसाईकिल स्टैण्ड में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 04 में पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, आईडीबीआई, अन्य बैंक एवं टेलीफोन वाद का निपटारा किया जायेगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के भूतल पर कार्य करेगी तथा बेंच संख्या 04 में एडीजे-12 के  न्यायालयों में लंबित सुलहनीय योग्य एमएसीटी मामलों का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के भूतल पर जिला जज साहब के इजलास में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 05 में मापतौल, वन, श्रम अधिनियम,  किराया, इजमेंटरी राईटस, इनजंक्सन सूट, एवं स्पेशिफिक परफोरमेंस सूट, बिजली, जल बिल, भूअर्जन एवं अन्य सर्टिफिकेट वाद उपभोक्ता फोरम एवं राजस्व वाद एवं अन्य जीओ वाद तथा मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के न्यायलय में लंबित सुलहनीय योग्य आपराधिक मामलों का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय, नवादा के प्रथम तल पर पोक्सो कोर्ट इजलास में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 06 में एसीजेएम-1, एसीजेएम-2, एसीजेएम-4, के  न्यायालयों में लंबित सुलहनीय योग्य मामलों साथ ही ग्राम कचहरी में लंबित सुलहनीय योग्य वादों का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के प्रथम तल पूर्वी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 07 में एसीजेएम-5 एवं एसीजेएम-6 के न्यायालयों में लंबित सुलहनीय योग्य वादों का निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के प्रथम तल पूर्वी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 08 में एसडीजेएम के न्यायालयों में लंबित मामले तथा हिरोफिनकाॅर्प लिमिटेड के वाद का निपटारा सुलह के आधार पर किया जायेगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के प्रथम तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 09 में  दिवाकर कुमार, न्या. दण्डा.प्र.श्रे. के न्यायालय में लंबित सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के प्रथम तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 10 में अनुभव रंजन, मिस कृति प्र0, प्रशांत कुमार तथा रूपारानी न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के प्रथम तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 11 में हिमांशु भार्गव, राजीव कुमार न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 12 में रत्नेश कुमार तथा कंचन प्रभा न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 13 में सूश्री अमृतांशा न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पश्चिमी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 14 में सूश्री निहारिका सिंह, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पूर्वी भाग में कार्य करेगी। 

बेंच संख्या 15 में रोहित अमृतांशु, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पूर्वी भाग में कार्य करेगी।

बेंच संख्या 16 में श्रीमति खुशबू आनन्द, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नवादा के न्यायालयों में लंबित सभी सुलहनीय योग्य मामलों का सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। यह बेंच व्यवहार न्यायालय के द्वितीय तल पूर्वी भाग में कार्य करेगी। 







No comments