Header Ads

Breaking News

Modern campus : मॉडर्न ग्रुप के स्कूलों में पहली एवं दूसरी कक्षा के बच्चों ने नन्हें हाथों से बनाई रंगबिरंगी कलाकृतियां

  


मॉडर्न ग्रुप के स्कूलों में पहली एवं दूसरी कक्षा के बच्चों ने नन्हें हाथों से बनाई रंगबिरंगी कलाकृतियां

आइसक्रीम स्टिक एवं रंगीन पत्थरों की मदद से बनाए कई तरह के सजावटी सामान, किया अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन

नवादा लाइव नेटवर्क।

      मॉडर्न शैक्षणिक समूह की विभिन्न शाखाओं मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, न्यू मॉडर्न इंगलिश स्कूल न्यू एरिया, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ, मॉडर्न चिल्ड्रेन स्कूल नवादा, मॉडर्न पब्लिक स्कूल रामनगर, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल नारदीगंज तथा मॉडर्न इंग्लिश स्कूल बिहारशरीफ के बहुद्देश्यीय सभागार में शनिवार 04-02-2023 को प्रथम एवं द्वितीय कक्षा के नन्हें बच्चों के द्वारा विशेष गतिविधि के रूप में आइसक्रीम स्टिक, प्लास्टिक शीट्स, स्ट्रॉ, रंगीन पत्थरों, रंगीन कागज, गोंद एवं टेप आदि की सहायता से एक से बढ़कर एक हस्तनिर्मित कलाकृतियाँ बनाकर अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। 


       मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित अभिभावकों श्रोताओं एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक है। ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उनके विकास में बहुत ही सहयोगी सिद्ध होते हैं। 


मॉडर्न ग्रुप के सभी विद्यालय अपने विद्यार्थियों के शैक्षणिक के साथ सह शैक्षणिक प्रगति में भी पूर्ण सजग रहते हैं। उन्होंने छोटे बच्चों के द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की खूब सराहना की और उनका उत्साहवर्धन किया उनके सफल एवं सुखद भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों की क्रियाशीलता को बढ़ाने के लिए ऐसी गतिविधियों को अधिक से अधिक आयोजित करने की बात कही। 


     इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों में अपनी अपनी कलाकृतियों को एक से बढ़कर एक डिजाइन में सजाने की होड़ देखी गई। बच्चों ने रंगों और डिजाइन से विभिन्न प्रकार के फोटो फ्रेम बनाए और उसमें अपने घर के दादा दादी मम्मी पापा एवं भाई-बहनों की तस्वीरों को सजाया। 


कुछ बच्चों ने आइसक्रीम स्टिक से अलग-अलग तरह के सजावटी सामान भी बनाए। इस हस्तकला प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मॉडर्न ग्रुप के सभी विद्यालयों के सभी नन्हे कलाकारों को उनके प्राचार्य के द्वारा पुरस्कृत किया गया एवं इन गतिविधियों में उनका सहयोग करने के लिए विद्यालय के प्रथम एवं द्वितीय कक्षा की शिक्षिकाओं एवं शिक्षकों की भी खूब सराहना की गई।








































No comments