Header Ads

Breaking News

Court News : लाल बिल्ला लगाकर काम काज करेंगे नवादा कोर्ट के सभी अधिवक्ता, गर्मी में कोर्ट मॉर्निंग नहीं किये जाने का विरोध

  


लाल बिल्ला लगाकर काम काज करेंगे नवादा कोर्ट के सभी अधिवक्ता, गर्मी में कोर्ट मॉर्निंग नहीं किये जाने का विरोध

नवादा लाइव नेटवर्क।

व्यवहार न्यायालय की कार्य अवधि प्रातः कालीन नही किये जाने के विरोध में नवादा के अधिवक्तागण बुधवार से लाल बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव संतशरण शर्मा ने बताया कि वर्षों से माह अप्रैल से जून तक व्यवहार न्यायालय की कार्य अवधि प्रातःकालीन होता था। लेकिन इस साल प्रातःकालीन नहीं किया गया। इसकारण प्लास्टिक के तम्बू में बैठ कर अधिवक्ताओं को अदालती कार्य के निष्पादन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

 उन्होने यह भी बताया कि मगध प्रमंडल अंतर्गत नवादा जिला अत्याधिक गर्मी के चपेट में रहता है। लू की लहर लोगों को परेशान करती है। बाबजूद व्यवहार न्यायालय का कार्यअवधि प्रातःकालीन नही किया गया, जो अधिवक्ताओं के लिये चिंता का विषय है। 

उन्होंने यह भी कहा कि इस संदर्भ में मंगलवार को अधिवक्ताओं की आम सभा बुलाई गई। संघ के अध्यक्ष अरूण कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि अधिवक्तागण बुधवार से लाल बिल्ला लगा कर विरोध करेंगें तथा मुकदमों के पक्षकार के हित को घ्यान में रखते हुए अदालती कार्य का भी निष्पादन में सहयोग करेंगें। 

इसके अलावे नवादा संघ का एक प्रतिनिधि मंडल बिहार राज्य बार काउंसिल के अध्यक्ष से मिलेगा तथा गर्मी के दिनों के लिये प्रातः कालीन न्यायालय हेतु अपने स्तर से प्रयास करने का अनुरोध करेगा। प्रतिनिधि मंडल उच्च न्यायालय के न्यायाधीष से भी मिलेगा तथा नवादा में गर्मी से उत्पन्न समस्यों से अवगत करायेगा। 

नवादा कोर्ट से रविशंकर की रिपोर्ट।






No comments