Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा लोकसभा के प्रत्याशी होंगे बिनोद यादव, बाबू कुंवर सिंह की जयंती पर आयोजित खेल प्रतियोगिता के दौरान हुआ एलान

 


नवादा लोकसभा के प्रत्याशी होंगे बिनोद यादव, बाबू कुंवर सिंह की जयंती पर आयोजित खेल प्रतियोगिता के दौरान हुआ एलान

नवादा लाइव नेटवर्क।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के योद्धा और बिहार के महान विभूति बाबू वीर कुँवर सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित फुटबॉल और हैंडबॉल मैच का समापन रविवार 23 अप्रैल को नवादा हरिश्चंद स्टेडियम में भव्य रूप से हुआ।


इसके पूर्व उद्घाटन राजद के प्रदेश महासचिव और नवादा लोकसभा क्षेत्र के भावी उम्मीदवार भाई बिनोद यादव ने किया। नवादा विधायक विभा देवी , रजौली विधायक प्रकाशवीर , जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित किया।

इस अवसर पर लोक कलाकारों का भी जमावड़ा हुआ।  जिसमें छोटू छलिया , नेहा सिंह निष्ठा , अदिति राज , बबुआ बिनोद समेत कई नामचीन लोक गायकों ने अपनी कला से लोगों को भावविभोर किया।


 बाबू कुँवर सिंह जन सेवा समिति के अध्यक्ष और खेल प्रतियोगिता के आयोजक प्रो. शशिभूषण सिंह अधिवक्ता ने बताया कि 22 अप्रैल को संध्या तीन बजे से बालक और बालिका वर्ग की अलग अलग टीम हैंडबॉल और फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। 

लीग मैच के बाद आज 23 अप्रैल को फ़ाइनल मैच खेला गया। उसके बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा।


 वीर कुँवर सिंह जयंती के अवसर पर ही विनोद यादव ने आज 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने की विधिवत घोषणा की। इसके पूर्व अतिथियों ने वीर कुँवर सिंह और स्व. कृष्णा प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण किया और फुटबॉल मैदान में उतरकर खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।

 इस अवसर पर भाई बिनोद यादव ने खेल और खिलाडियों के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि प्रतिभाशाली खिलाडियों के प्रति मैं हमेशा समर्पित रहा हूँ और रहूंगा। विधायक विभा देवी ने बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि मेरा पूरा परिवार शिक्षा और संस्कृति के लिए समर्पित रहा है।


 विधायक प्रकाशवीर ने कहा कि भाई बिनोद यादव ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करके नवादा वासियों की उत्कंठा को संतुष्ट किया है। आज खेल और खिलाडियों के उत्साह से हम सबका उत्साह और हौसला बढ़ा है। 

प्रिन्स तमन्ना ने अपने उद्बोधन में स्पष्ट किया कि खेल और खिलाडियों का मान सम्मान भाई बिनोद यादव के नेतृत्व में होना तय है।

 मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष निशा चौधरी , प्रिन्स तमन्ना , अजय यादव , डॉ विक्रम एमडी , पप्पू खान , मिथिलेश यादव , नंदकिशोर बाजपेयी , अनिल प्रसाद सिंह , शम्भु विश्वकर्मा , शैलेन्द्र यादव , बिट्टू यादव , गांधी , बॉबी , शशिभूषण शर्मा , महफूज आलम , शेरअली खान , अवधेश कुमार , रामबिलास प्रसाद आदि मौजूद थे।


नवादा ने कौआकोल को हराया

 नवादा की टीम और कौआकोल की टीम के बीच फाइनल फुटबॉल मैच हुआ। जिसमें नवादा की टीम को विजयी घोषित किया गया। नवादा की टीम ने 2-0 से कौआकोल को हराया।

हैंडबॉल में बालिका वर्ग और बालक वर्ग के बीच अलग अलग खेल आयोजित किये गए। सभी रनर और वीनर प्रतिभागियों को ट्रॉफी प्रदान किया गया। खेल समिति के अध्यक्षा मीणा सिंह ने बताया कि भाई बिनोद यादव ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। खेल का कोच नितीश कुमार अमन कुमार ,सूरज कुमार , मनीष कुमार थे, जिनके निर्देशन में मैच सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

रिपोर्ट : शम्भु विश्वकर्मा।






No comments