Header Ads

Breaking News

Nawada News : सेवा भारती द्वारा गोसाईं बिगहा गांव में चिकित्सा शिविर आयोजित, नशामुक्ति का भी दिलाया संकल्प

 


सेवा भारती द्वारा गोसाईं बिगहा गांव में चिकित्सा शिविर आयोजित, नशामुक्ति का भी दिलाया संकल्प

हर वंचित बस्तियों में गरीब व असहाय परिवारों को दी गयी मुफ्त चिकित्सक सलाह एवं दवाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए मानव एवं चिकित्सक का समान रूप से भागीदारी जरूरी है। उक्त बातें सेवा भारती, नवादा के तत्वाधान में गोसाईं बिगहा ग्राम में रविवार को आयोजित एक दिवसीय चिकित्सा शिविर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नालंदा विभाग के विभाग संघचालक डॉ. अशोक कुमार ने कही।

 विभाग संघचालक ने इलाज कराने दूरदराज से शिविर में पहुंचे ग्रामीणों को जागरूक नागरिक की भांति रहने का आग्रह करते हुए कहा की आम ग्रामीणों को कभी भी छोटे मोटे रोगों को कम आंक कर हल्के में नहीं छोड़ना चाहिये। क्योंकि बाद में उम्र बढ़ने के बाद ये बड़े रोग के रूप में बदल जाते है और अधिक खर्च और महंगे इलाज की वजह से ग्रामीण काल की गाल में समा जाते है। 


उन्होंने आगे कहा कि आज के शिविर में चिकित्सक की टीम द्वारा मुफ्त चिकित्सीय सलाह के साथ ही साथ मुफ्त दवाइयों का वितरण भी किया जा रहा है। जरूरतमंद एवं शहर जाकर इलाज कराने में अक्षम गरीब व्यक्ति इस शिविर का लाभ उठाएं।

  नशा मुक्ति का भी दिलाया संकल्प

   शिविर के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे नालंदा विभाग के सह विभाग कार्यवाह प्रदीप कुमार ने उपस्थित ग्रामीणों से समाज मे नशा से होनेवाले दुष्परिणाम पर प्रकाश डालते हुए ग्रामीणों को नशामुक्त समाज बनाने में अपना अपना योगदान देने का संकल्प में दिलाया। उन्होंने समाज के हर वर्ग से अपने अपने घर में, परिवार में नशा से होने वाले नुकसान एवं इससे बचने के लिए हर सम्भव प्रयास के लिए आगे बढ़कर अपने ग्राम को नशामुक्त ग्राम बनाने का आह्वान भी किया।


       चिकित्सा शिविर में डॉ. अशोक कुमार द्वारा सेवा कार्य में बढ़कर सहयोग करने वाले डेंटल सर्जन डॉ. नीरज कुमार, फिजिसियन डॉ. परितोष कुमार, डॉ. कुणाल, डॉ. रवीश, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. गिशु स्वेता का अभिनंदन एवं इस सेवा कार्य के लिए भरपूर सराहना भी की। 

वहीं शिविर की सुचारू एवं सुदृढ़ व्यवस्था में नगर व्यवस्था प्रमुख निश्चल कुमार, नगर विस्तारक शिवम कुमार, एबीवीपी नगर संगठन मंत्री गणेश राज साहू, कन्हाई नगर मुख्य शिक्षक धनंजय कुमार, सामाजिक सदभाव जिला संयोजक सह से०नि०बैंक अधिकारी आदित्य विशाल, अमित कुमार, दीपक कुमार, अवधेश कुमार वर्मा, संतोष कुमार एवं नगर सम्पर्क प्रमुख विनय अग्रवाल ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके साथ ग्रामीण सुरेश प्रसाद सिंह एवं अशोक कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने शिविर की खूब प्रशंसा की।




 


No comments