Header Ads

Breaking News

Nawada News : शिक्षक भर्ती की नई नियमावली के खिलाफ प्रखंड कार्यालयों पर शिक्षकों का धरना_प्रदर्शन



शिक्षक भर्ती की नई नियमावली के खिलाफ प्रखंड कार्यालयों शिक्षकों का धरना_प्रदर्शन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नई अध्यापक नियुक्ति नियमावली 2023 के विरोध में मंगलवार, 25 अप्रैल 2023 को जिले भर के सभी प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना का आयोजन जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले हुआ। जिसमें काला बिल्ला लगाकर शिक्षक_शिक्षिकाएं धरना पर बैठे और सरकार की नई नियमावली का विरोध जताया। 

वारसलीगंज प्रखंड में लगभग 500 शिक्षक_शिक्षिकाएं संघ भवन से प्रदर्शन करते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर धरना पर बैठे।  जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष अयोध्या पासवान, छोटे नारायण सिंह कौआकोल एवं रोह प्रखंड के धरना में शामिल हुए। कौआकोल प्रखंड में अंचलाधिकारी को मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपते वक्त जिलाध्यक्ष व प्रदेश कोषाध्यक्ष मौजूद थे। धरना में सिद्धेश्वर पासवान भी मौजूद थे।


बता दें कि बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ, पटना के आह्वान पर धरना का आयोजन किया गया था। वारिसलीगंज में शिक्षकों ने जबरदस्त एकजुटता दिखाई। प्राथमिक शिक्षक संघ, वारिसलीगंज के संघ भवन से प्रखण्ड अध्यक्ष सह राज्य कार्यकारिणी सदस्य शंभु प्रसाद सिंह के नेतृत्व में शिक्षक- शिक्षिकाओं का जत्था प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के समक्ष पहुंचा। प्रखण्ड कार्यालय के प्रांगण में नई अध्यापक नियमावली 2023 के विरोध में पूर्व से निर्धारित धरना प्रदर्शन को सफल करते हुए अपनी आवाज को बुलंद शब्दों में बिहार सरकार तक पहुंचाने का कार्य किया गया। शिक्षकों की सात सूत्रीय मांग से संबंधित ज्ञापन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को सौंपने का कार्य भी किया गया। 


मौके पर जिला महासचिव ललितेश्वर शर्मा ने वर्तमान सरकार को सत्ता लोलुप कहा। मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अरविंद कुमार ने बताया कि हमारे प्रखण्ड में शिक्षकों की एकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है शिक्षामित्र, टेट, प्रारंभिक, ऊर्दू टेट जैसे विभिन्न वर्गों में वर्गीकृत शिक्षक हमारे प्राथमिक शिक्षक संघ के मंच पर एक साथ खड़े नजर आए। हमारी अखण्डता को कम आंकना वर्तमान सरकार के लिए बहुत ही नुकसानदायक होगा।

 धरना-कार्यक्रम में शामिल राजेश कुमार, रेखा कुमारी, रीना कुमारी, आभा कुमारी, शशि कुमार, जयंत कुमार, मुन्ना कुमार, नवीन कुमार,उत्तम कुमार,सुभाष प्रसाद सिंह, प्रमोद कुमार, मनोज कुमार, विनय अग्रवाल, रजनीशकांत शर्मा,महेश्वरी सिंह,के साथ-साथ सैकड़ों शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे। 




No comments