Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा के डॉ. अभिषेक बने सेना में लेफ्टिनेंट, घर_परिवार और इलाके के लोगों में खुशी

   


नवादा के डॉ. अभिषेक बने सेना में लेफ्टिनेंट, घर_परिवार और इलाके के लोगों में खुशी

जनवितरण एसोसिएशन के प्रखण्ड अध्यक्ष कपिल डीलर के पुत्र हैं डॉ. अभिषेक

नवादा लाइव नेटवर्क।

 जिले के कौआकोल प्रखण्ड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र लालपुर पंचायत के मड़पो गांव के लाल डॉ. अभिषेक राज का जम्मू में आर्मी के लेफ्टिनेंट पद पर 29 अप्रैल को चयन हुआ है। इस सफलता पर परिवार एवं प्रखण्ड क्षेत्र में काफी खुशी का माहौल है।

 लेफ्टिनेंट डॉ. अभिषेक के पिता कपिलदेव प्रसाद छड़-सीमेंट व्यवसायी हैं और जनवितरण संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा लेफ्टिनेंट पद पर चयनित होकर परिवार को गौरवान्वित किया है।

 अभिषेक की प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई। जबकि पीटीजीएम,राजगीर नालंदा से उन्होंने 2016 में मैट्रिक तथा 2018 में सीताराम साहू कॉलेज,नवादा से इंटर परीक्षा पास करने के बाद 2018 में ही पहली प्रयास में उन्होंने नीट में सफलता हासिल किया।


 इसके बाद उसका एडमिशन आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे,महाराष्ट्र में हुआ। जहां साढ़े चार वर्षों की पढ़ाई के बाद जम्मू में लेफ्टिनेंट पद पर चयन हुआ। 

29 अप्रैल को आर्मी के सीनियर अधिकारी ने डॉ. अभिषेक को मेडल एवं बैच पहनाकर लेफ्टिनेंट अधिकारी बनने की प्रक्रिया पूरी की। 

बता दें कि डॉ. अभिषेक की माता रेणु कुमारी आंगनबाड़ी सेविका थीं,जिनकी मृत्यु 2018 में ही हो गई। बावजूद पिता ने उन्हें माता की कमी नहीं खलने दी।

 अभिषेक ने अपनी कर्मठता एवं लगन व कठिन परिश्रम के दम पर उक्त सफलता हासिल किया। अभिषेक के एक बड़े भाई डॉ. अजित कुमार पीएमसीएच,पटना में डॉक्टर हैं। जबकि दो अन्य भाई रौशन राज एवं हिमांशु कुमार अभी पढ़ाई कर रहे हैं। अभिषेक की इस सफलता पर प्रखण्ड के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। लोग पिता को बधाई दे रहे हैं। 

No comments