Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा में ठठेरा समाज की बैठक, हक और अधिकार के लिए एकजुटता का संकल्प

  


नवादा में ठठेरा समाज की बैठक, हक और अधिकार के लिए एकजुटता का संकल्प

हर माह एक तारीख को बर्तन दुकानें रहेगी बंद, ठठेरा समाज को शिक्षित व जागरूक करने पर बल

नवादा लाइव नेटवर्क। 

जिले में ठठेरा समाज की एक अहम बैठक रविवार को हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सत्येंद्र प्रसाद आर्य ने की। नगर के खुरी नदी नई पुल के समीप रवि जी के मकान में आयोजित बैठक में लोगों ने समाज के उत्थान और संगठन के विस्तार पर चर्चा करते हुए अपना-अपना सुझाव दिया।

 अध्यक्ष श्री आर्य ने कहा कि जिस तरह से दूसरे समाज के लोगों में एकजुटता के साथ अपने अधिकारों के लिए जागरूकता है, वैसे ही ठठेरा समाज को भी जागरूक होने की जरुरत है। इसके लिए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को जगाने की जरुरत है।


समाज के वरिष्ठ अर्जुन प्रसाद ने कहा कि ठठेरा जाति वर्षों से राजनीति और प्रशासनिक स्तर पर उपेक्षित है। ऐसे में इस जाति के हर लोगों को एकजुट होकर अपने हक और अधिकार की लड़ाई के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर ठठेरा जाति काफी पिछड़ा हुआ है, बावजूद सरकार का इस जाति पर ध्यान केंद्रित नहीं है। 

इसके साथ ही हर माह की एक तरीख को शहर के सभी बर्तन दुकानों को बंद रखने और ठठेरा जाति के उत्थान को लेकर मासिक बैठक करने का निर्णय लिया गया है। 

मौके पर कोषाध्यक्ष सुजीत कुमार, मीडिया प्रभारी पत्रकार सूरज कुमार, सचिव प्रदीप कुमार, रतन प्रसाद, प्रहलाद प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, देवकृष्ण प्रसाद, सूरज कुमार, सहदेव प्रसाद, संतोष प्रसाद, सुधीर कुमार, अमृत राज उर्फ पिंचू, रौशन कुमार, संजय कुमार, बिनोद कुमार तथा मुकेश कुमार सहित दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद थे।

No comments