Header Ads

Breaking News

Nawada News : पीएनबी रजौली में ऋण वितरण में अनियमितता की होगी जांच, जदयू नेता की शिकायत पर विभागीय स्तर पर कार्रवाई शुरू

 


पीएनबी रजौली में ऋण वितरण में अनियमितता की होगी जांच, जदयू नेता की शिकायत पर विभागीय स्तर पर कार्रवाई शुरू

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली स्थित पंजाब नेशनल बैंक द्वारा ऋण  वितरण अनियमितता मामले की अब विभागीय स्तर पर जांच होगी।जदयू के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद की शिकायत पर जांच होगी।

 रजौली पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत शाखा प्रबंधक और ऋण अधिकारी के खिलाफ बैंक के नियमानुसार जांच और कार्रवाई होगी। 

 बताया जाता है कि अनिरुद्ध प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर नवादा आगमन के दौरान पंजाब नेशनल बैंक के रजौली शाखा प्रबंधक और ऋण अधिकारी के विरुद्ध ऋण स्वीकृति में भारी अनियमितता की शिकायत किया था।

 शिकायत पत्र में कहा गया कि जब भी लोन लेने जाते हैं तो ऋण अधिकारी अभिनंदन कुमार और दलाल नवीन कुमार के द्वारा 29 प्रतिशत कमीशन की वसूली का आरोप लगाया था।

यह भी आरोप था कि कई ऐसे ब्यक्ति को सीसीए खाता और बिजनस लोन दिया गया जिसका ना तो कोई दुकान है और न ही कोई बिजनेस है। फिर कमीशन के चक्कर मे बिना स्थल जाँच के ही लोन दे दिया गया है। 

 उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की रजौली शाखा से जितने भी सीसीए खाता और बिजनेस लोन दिया गया है, उसकी जांच स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की।मांग की थी।

उक्त शिकायतों के आलोक में निरीक्षक एवम लेखा विभाग अंचल कार्यालय पटना द्वारा शिकायकर्ता अनिरुद्ध प्रसाद को पत्र के माध्यम से जानकारी दिया गया कि आपकी शिकायत पर बैंक के नियमानुसार कार्यवाई प्रारम्भ कर दी गई है।

 अब देखना यह है कि विभागीय जांच।में क्या कुछ सामने आता है। यह जांच वैसे वक्त में होनी है जब पंजाब नेशनल बैंक की रजौली शाखा अपने कृत्यों को लेकर इंदिनों सुर्खियों में है।

रिपोर्ट-मनोज कुमार।

No comments