Header Ads

Breaking News

Crime News : आभूषण की हेराफेरी और ठगी करने वाला नवादा में गिरफ्तार, उत्तराखंड की पुलिस ने नवादा पुलिस के सहयोग से दबोचा

  

आभूषण की हेराफेरी और ठगी करने वाला नवादा में गिरफ्तार, उत्तराखंड की पुलिस ने नवादा पुलिस के सहयोग से दबोचा

नवादा लाइव नेटवर्क। 

सोना का आभूषण को साफ कर चमकाने के नाम पर ठगी करने वाला एक युवक को उत्तराखंड पुलिस ने नवादा से गिरफ्तार की है। उत्तराखंड पुलिस उसे अपने साथ ले गई है।

 नवादा नगर के मालगोदाम मुहल्ला से उसकी गिरफ्तारी हुई। उत्तराखंड से आए एसआई कृपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक पूर्व में भी उत्तराखंड में भी सोना का हेरा फेरी करने के मामले में आरोपित था। गिरफ्तार युवक पवन सोनी खुद को झारखंड का रहने वाला बताकर नवादा नगर थाना क्षेत्र के मालगोदाम मुहल्ला में किराए का मकान में रहकर सोना का हेरी फेरी करने का धंधा कर रहा था। 

उन्होंने बताया कि पवन आभूषण की सफाई करने के लिए दुकानदार को विश्वास में लेकर उससे सोना ले लिया करता था। कुछ दिनों तक वह सही तरीके से काम करता था, जब दुकानदार को विश्वास हो जाता था कि लड़का सही है तब थोक में सोना लेकर फरार हो जाता था और अपना नाम-पता बदलकर दूसरे शहर में काम शुरू कर देता था। 

वह विभिन्न राज्यों के सोना कारोबारी को अपने झांसा में लेकर लाखों रूपये का चुना लगा चुका है। एसआई कृपाल ने बताया कि उत्तराखंड में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस झारखंड के कई शहरों में उसकी तलाश की गई, लेकिन अतापता नहीं चला।

इस बीच उसका मोबाइल लोकेशन नवादा बताने के बाद एक सप्ताह से नवादा में डेरा डालकर उसकी तलाश कर रहा था।

 गुरुवार की रात्रि नवादा नगर थानाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह के सहयोग से उसे मालगोदाम मुहल्ला से गिरफ्तार किया गया। एसआई कृपाल सिंह ने कहा कि गिरफ्तार पवन सोनी को अपने साथ ले जा रहे हैं। विशेष पूछताछ उत्तराखंड में की जाएगी। यूके पुलिस के अनुसार उसपर गहने साफ कर कम वजन कर देने का भी आरोप है।

No comments