Header Ads

Breaking News

Nawada News : कुव्यवस्था के खिलाफ पॉलिटेक्निक कॉलेज खनवां के छात्र_छात्राओं का धरना_प्रदर्शन, खूब किया नारेबाजी, प्रिंसिपल ने आरोपों को नकारा

  


कुव्यवस्था के खिलाफ पॉलिटेक्निक कॉलेज खनवां के छात्र_छात्राओं का धरना_प्रदर्शन, खूब किया नारेबाजी, प्रिंसिपल ने आरोपों को नकारा

नवादा लाइव नेटवर्क।

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज खनवां के छात्र_छात्राओं ने कथित कुव्यवस्था के खिलाफ शुक्रवार को कॉलेज के मुख्य द्वार पर धरना_प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। छात्र इसलिए भड़के हुए थे कि एक गंभूरब्रु से बीमार छात्र का इलाज कराने में कॉलेज प्रशासन विफल रहा।

 छात्रों ने आरोप लगाया कि बुधवार शाम को विकास कुमार नामक एक छात्र की तबीयत खराब हो गई थी। जिसकी जानकारी प्रिंसिपल कौशल किशोर को दी गई। जानकारी के बावजूद भी प्रिंसिपल द्वारा बीमार पड़े छात्र विकास कुमार के ईलाज का कोई प्रबंध नहीं कराया गया। 

छात्र की स्थिति गंभीर देखते हुए अन्य साथी छात्रों ने ही उसे इलाज के लिए नरहट स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां से उसे सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया। नवादा से इलाज करवा कर लौटे छात्रों ने कॉलेज के मुख्य द्वार को बंद कर दिया एवं वहीं पर धरना_प्रदर्शन और नारेबाजी कर।e लगे।

 देखें वीडियो....!

मीडियाकर्मियों से छात्रों ने बताया कि कॉलेज में काफी अव्यवस्था है यहां ना तो चिकित्सा की व्यवस्था है, ना ही शुद्ध पेयजल की व्यवस्था है। कॉलेज में शिक्षकों की भी काफी कमी है। लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई करने की सुविधा नहीं है। वाईफाई अबतक नहीं लगाया गया है।

जिसके कारण छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कॉलेज प्रशासन हाथ पर हाथ धरकर चुप बैठा है।खुद प्रिंसिपल कई - कई दिनों तक कॉलेज से गायब रहते हैं।

 बता दें कि खनवां की धरती बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री तथा बिहार केसरी के नाम से मशहूर सूबे के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जन्मभूमि है। यहां स्वास्थ्य केंद्र भी है। जहां डॉक्टर सहित कई अधिकारी तैनात है। लेकिन फिर भी समस्या है। शिकायत है कि  यहां का अस्पताल नियमित खुलता नहीं है। जिसके कारण यहां के लोगों को इलाज करवाने के लिए नरहट, हिसुआ और नवादा जाना पड़ता है।

हालांकि, छात्रों के आरोपों को प्राचार्य ने सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी समस्या है उसे दूर करने काम किया जा रहा है।













 




 






No comments