Header Ads

Breaking News

Nawada News : पटना गांधी मैदान से नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम तक 2 नवंबर को होगा मेगा इवेंट, बीपीएससी से शिक्षक की नौकरी पाए युवाओं को मिलेगा नियुक्ति प्रमाण पत्र



पटना गांधी मैदान से नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम तक 2 नवंबर को होगा मेगा इवेंट, बीपीएससी से शिक्षक की नौकरी पाए युवाओं को मिलेगा नियुक्ति प्रमाण पत्र

नवादा लाइव नेटवर्क।

आगामी 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान से नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम तक मेगा इवेंट होगा। इस दिन वृहद आयोजन के बीच बीपीएससी से शिक्षक की नौकरी पाए युवाओं को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

    नवादा में इस आयोजन की सफलता के लिए सोमवार को डीएम आशुतोष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

 डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि नवादा नगर परिषद के ऐतिहासिक हरिश्चन्द्र स्टेडियम में नियुक्ति पत्र वितरण के लिए डिजिटल बेवकास्टिंग के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। जिसमें मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा सफल अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र दिया जायेगा। 

 मुख्यमंत्री बीपीएससी में सफल अभ्यर्थियों को गांधी मैदान, पटना में नियुक्ति प्रमाण पत्र देंगे। नवादा जिला में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण करने के लिए जिला प्रभारी मंत्री सह उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ को आमंत्रित किया गया है।

    नवादा जिले में कुल 1800 सफल अभ्यर्थी हैं, जिसमें से 500 अभ्यर्थी को बस के द्वारा पटना गांधी मैदान भेजा जायेगा। पटना जाने वाले सभी अभ्यर्थी को 2 नवंबर 2023 को 08ः00 बजे सुबह में बुधौल बस स्टैंड के समीप आने का निर्देश दिया गया है। पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी की नियुक्ति पटना ले जाने और आने के लिए की गई है। 

   सिविल सर्जन, नवादा को निर्देश दिया गया कि अभ्यर्थियों को पटना जाने के क्रम में एम्बुलेंस और मेडिकल टीम के साथ आवश्यक दवाई आदि की व्यवस्था करेंगे। शेष अभ्यर्थियों को हरिश्चन्द्र स्टेडियम में नियुक्ति पत्र दिया जायेगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति पत्र वितरण के लिए सभी आवश्यक कार्य 1 नवंबर 2023 तक अवश्य पूर्ण कर लें।


  जिला शिक्षा पदाधिकारी को हरिश्चन्द्र स्टेडियम में प्रेस दीर्घा बनाने का निर्देश दिया गया। इसका संचालन सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी द्वारा किया जायेगा। 

   सभी सफल अभ्यर्थियों को आईडी प्रूफ के रूप में अपना नियुक्ति पत्र एवं आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। डीआईओ एनआईसी को एलईडी टीवी पर्याप्त संख्या में लगाने का एवं बेवकास्टिंग के लिए निर्देश दिया गया। पेयजल एवं शौचालय  आदि की व्यवस्था के लिए कार्यपालक अभियंता पीएचईडी एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा  को दिया गया। विधि-व्यवस्था संधारण हेतु अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवादा सदर को पुलिस बल की नियुक्ति एवं स्थल चयन चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। 

    डीएम श्री वर्मा  ने कहा कि शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों 02 नवंबर 2023 को  02ः00 बजे अप0 तक हरिश्चन्द्र स्टेडियम में हर हाल में प्रवेश करना सुनिश्चित करेंगे। इस आयोजन में सांसद, विधायक को भी आमंत्रित किया गया है।

  बैठक में राम कुमार प्रसाद सिविल सर्जन नवादा, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग, कार्यपालक पदाधिकारी पीएचईडी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments