Header Ads

Breaking News

Nawada News : तालाब में डूबने से पिता_पुत्र की मौत, मासूम बेटे को बचाने में पिता भी हुए हादसे के शिकार, घर_परिवार में मचा कोहराम

  


तालाब में डूबने से पिता_पुत्र की मौत, मासूम बेटे को बचाने में पिता भी हुए हादसे के शिकार, घर_परिवार में मचा कोहराम

नवादा लाइव नेटवर्क।

तालाब में डूबने से पिता_पुत्र की मौत हो गई। मासूम बेटे को बचाने के प्रयास में पिता को जान गंवानी पड़ी। यह हादसा नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के मुरहेना पंचायत के चमोथा डीह गांव में हुई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। 

घटना के बाबत मुरहेना गांव निवासी मो. मंजूर आलम ने बताया कि गांव में राजो साव के पुत्र विजय साव व अजय साव का तालाब है। धमनी गांव के सरयू राजवंशी उर्फ सार्जन राजवंशी तालाब का देखभाल विगत एक वर्ष से कर रहे थे। 

शुक्रवार की दोपहर लगभग ढ़ाई बजे तालाब किनारे खेलते हुए उनका तीन वर्षीय पुत्र बिपुन कुमार तालाब में जा गिरा।आसपास के खेतों में काम कर रही महिलाओं ने बालक के तालाब में गिरने की सूचना पिता को दी। पिता आनन-फानन में बेटे को बचाने तालाब में कूद पड़े। 

तालाब में रहे दलदली भूमि में पैर फंस जाने से बेटे के साथ-साथ पिता को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। हालांकि तालाब मालिक दोनों को इलाज के लिए नवादा अस्पताल ले गए। जहां ड्यूटी पर रहे चिकित्सक ने दोनों को मृत करारा दिया। 

दोनों की मौत से घर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक सार्जन राजवंशी की पत्नी संपड़िया देवी समेत अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

इस बाबत पर अंचलाधिकारी अनिल प्रसाद ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सरकारी प्रावधानों के मुताबिक मुआवजे की राशि आश्रित परिजनों को दी जाएगी। 

वहीं थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पवन कुमार ने कहा कि नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी द्वारा दूरभाष के माध्यम से सूचना मिली है। रजौली पुलिस के पहुंचने से पूर्व मृतकों को लेकर ग्रामीण नवादा सदर अस्पताल चले गए थे। जहां नगर थाना के पुलिस की देखरेख में पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। मृतक के परिजनों के द्वारा दिए गए फर्द ब्यान पर आगे उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


No comments