Header Ads

Breaking News

Nawada News : ठंड के कारण नवादा के प्रारंभिक स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर बढ़ाई गई छुट्टी, 18 तक बंद के आदेश

 


ठंड के कारण नवादा के प्रारंभिक स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर बढ़ाई गई छुट्टी, 18 तक बंद के आदेश 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के प्रारंभिक स्कूलों यानि कक्षा 01 से 08 तक में जारी छुट्टी को 18 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। डीएम नवादा आशुतोष कुमार वर्मा द्वारा यह आदेश जारी किया गया है। पूर्व में यह अवकाश 16 जनवरी तक के लिए जारी किया गया था।

बता दें कि डीएम श्री वर्मा द्वारा पूर्व में नवादा जिला के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल एवं आँगनबाडी केंद्रों सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों को दिनांक 16.01.2024 तक प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन वर्तमान समय में ठण्ढ़ और शीतलहर लगातार जारी है। इसलिए परिस्थिति को देखते हुए अब दिनांक 18.01.2024 तक सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में वर्ग अष्टम् तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियां स्थगित किया गया है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि वर्ग-9 से उपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों पूर्वाहन 10:00 बजे से अपराह्न 04:00 बजे के बीच पर्याप्त सावधानी के साथ जारी रहेगी। मिशन दक्ष एवं बोर्ड परीक्षा हेतु संचालित किये जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन इससे मुक्त रहेगा।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि नवादा जिला अन्तर्गत न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से ठंड एवं शीतलहर के कारण विद्यालय/प्री-स्कूल/ऑगनबाड़ी केन्द्रों में पढ़ने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पढ़ने की संभावना है। उक्त आदेश दिनांक 18.01.2024 तक रहेगा।

 जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, रजौली, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को निदेशित किया है कि उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

No comments