Header Ads

Breaking News

Sports News : अब्दलपर की टीम बनी चैंपियन, रोमांचक मुकाबले में खेदू बीघा को हराया, डॉ. अनुज ने किया इनाम की बारिश

 

अब्दलपर की टीम बनी चैंपियन, रोमांचक मुकाबले में खेदू बीघा को हराया, डॉ. अनुज ने किया इनाम की बारिश 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के सिरपतिया गांव में 'मगध युवा क्रिकेट क्लब' के आयोजन में गत एक माह से चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का आज रोमांचक समापन रविवार को हुआ। फाइनल मुकाबला खेदुबिघा और अब्दलपर नारदीगंज के बीच रोमांचक रहा। जिसने अब्दालपर की टीम ने अंतिम गेंद पर जीत हासिल की।

 टूर्नामेंट के इस निर्णायक और बहुप्रतीक्षित मुकाबले में खेदु बिघा के कप्तान मुन्ना कुमार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 121 रन बनाए।

 जवाब में खेलने उतरी अब्दलपर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाकर मैच जीतकर टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया।

टूर्नामेंट के समापन और फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष, शिक्षाविद एवं समाजसेवी डॉ. अनुज कुमार ने आयोजक मगध युवा क्रिकेट क्लब को 21 हजार रुपए नगद सहयोग राशि किया।

 विजेता टीम को 15000 और उपविजेता टीम को 11000 तथा मैन ऑफ द सीरीज रहे खेदु बिघा के कप्तान मुन्ना कुमार को 3000 की नगद पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया। 

उन्होंने इस आयोजन में मुख्य भूमिका निभाने वाले नारदीगंज के  जिला पार्षद देवानंद चौहान और मगध युवा क्रिकेट क्लब के सदस्यों मनोज कुमार, धर्मेंद्र कुमार, बाल्मीकि कुमार, किशोर चौहान, एवं ईश्वर चौहान आदि की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से ग्रामीण और प्रखंड स्तर पर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलता है और इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि जिले के खिलाड़ियों के सहयोग और प्रोत्साहन के लिए वह हमेशा तत्पर हैं। अपने संबोधन में श्री अनुज ने विजेता, उप विजेता और टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली अन्य टीमों के खिलाडि़यों के खेल की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य में और अच्छा खेलने की प्रेरणा दी एवं सभी की हौसलाफ़जाई करते हुए कहा की जीत और हार खेल का हिस्सा हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात होता है किसी खेल प्रतियोगिता में शामिल होना और अपने तरफ से बेहतरीन करने का प्रयास करना। 

मैच में 30 रन और 2 विकेट लेकर हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले रवि कुमार को मैन ऑफ द मैच के रुप में आयोजकों ने बल्ला देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर हज़ारों की संख्या में दर्शक उपस्थित थे। 










No comments