Header Ads

Breaking News

Crime News : एक ही रात चोरी की 17 बाइक बरामद, एक गिरफ्तार


एक ही रात चोरी की 17 बाइक बरामद, एक गिरफ्तार

मोटरसाइकिल चोर गिरोह के खिलाफ नवादा पुलिस का बड़ा अभियान जारी

नवादा नेटवर्क नवादा।

 पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ही रात में 17 चोरी की बाइक को बरामद करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा द्वारा गठित एसआईटी द्वारा रजौली थाना इलाके के विभिन्न गांव से किया गया है।

 इस बाबत नवादा पुलिस द्वारा सोमवार को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि सूचना मिल रही थी कि रजौली थाना क्षेत्र के झलकडीहा, बाराटांड़, बुढ़िया साख एवं भौर गांव में बड़ी संख्या में चोरी एवं बिना कागजात के मोटरसाइकिल का उपयोग अवैध रूप से अभ्रक और शबाब ढोलाई सहित अन्य गैर कानूनी कार्यों के लिए किया जा रहा है।

 देखें वीडियो...!

सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक के द्वारा एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी द्वारा 10 मई की रात ग्राम झलकडीहा में छापेमारी की गई तो मजहर खान पिता अनवर खान के घर के पास से 03 मोटरसाइकिल संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ। उक्त घर में ताला लगा हुआ था।

 वहां के बाद 50 मीटर आगे कादिर मियां पिता जफर मियां के घर के आगे लगी एक ग्लैमर मोटरसाइकिल को बरामद किया गया। वहां मौजूद इरशाद मियां उम्र 40 वर्ष पिता जहीर मियां ग्राम जानपुर, थाना_डोमचांच, जिला_ कोडरमा से पूछताछ किया गया तो बाइक के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। तब उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

वहां से पुलिस आगे बढ़ते हुए बाराटांड गांव पहुंची जहां गणेश सिंह पिता जानकी सिंह के घर पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिस को देख फरार हो गया। वहां से 04 मोटरसाइकिल बरामद किया गया। जिसका चेचिस नंबर, इंजन नंबर घिसा हुआ था। 

आगे पुलिस के द्वारा सिमराही गांव में जावेद मियां पिता अहमद मियां के घर पहुंची। घर बंद मिला लेकिन वहां से एक नीले रंग का स्प्लेंडर बाइक को जब्त किया गया।

 इसी प्रकार बुढ़िया साख गांव में एक बरगद के पेड़ के पीछे से दो मोटरसाइकिल को जब्त किया गया। जबकि भौर गांव में एक केनाल के झाड़ी में छुपा कर रखा गया 6 मोटरसाइकिल को बरामद किया गया। इस प्रकार कुल 17 बाइक की जब्ती की गई।

 इस बाबत रजौली थाना कांड संख्या 219/ 24 दिनांक 10.5.24 धारा 379,411, 414, 34 भादवि दर्ज किया गया है। 

बता दें कि पिछले सप्ताह ही सिरदला थाना इलाका से 10 मोटरसाइकिल की जब्ती करते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तारी की थी। नवादा पुलिस द्वारा लगातार बाइक चोरी के मामले में की जा रही कार्रवाई से चोर गिरोह में हड़कंप मचा है। जिले में बाइक चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई थी। अब पुलिस के द्वारा जब सख्ती की जा रही है तो संभावना जताई जा रही है कि इसमें कमी आ सकती है।

No comments