Header Ads

Breaking News

Education News : निजी विद्यालय संचालकों की बैठक, ई संबंधन पर हुई चर्चा, वंचित विद्यालयों को संबंधन देने की मांग



निजी विद्यालय संचालकों की बैठक, ई संबंधन पर हुई चर्चा, वंचित विद्यालयों को संबंधन देने की मांग

नवादा लाइव नेटवर्क।


निजी विद्यालयों की संस्था बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन नवादा जिला इकाई की महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को आयोजित हुई। जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल, नवीन नगर नवादा में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष तुलसी दयाल ने की।

 


इस बैठक में एसोसिएशन के संरक्षक आरपी साहू, डॉ. अनुज कुमार, सचिव प्रमोद कुमार सिन्हा सहित अन्य सदस्यगण शामिल हुए। बैठक में मुख्य रूप से ई संबंधन पर चर्चा हुई। कहा गया कि जो विद्यालय ई संबंधन से वंचित हैं उनका संबंधन जल्द होना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर बीपीएल परिवार के बच्चे लाभ से वंचित रह जाएंगे। ऐसे में जरूरी है कि जो भी विद्यालय ई संबंधन से वंचित है उनका निबंधन जल्द से जल्द हो जाए। ऐसा नहीं हुआ तो संघ के सदस्य आंदोलन की राह पकड़ने को मजबूर होंगे।

 


बैठक के माध्यम से यह भी कहा गया कि जिस भी विद्यालय काे निबंधन के लिए फिर से आवेदन देने को कहा गया है, उसे अस्वीकार कर पूर्व से दिए गए आवेदन पर भी निबंधन दिया जाए।

 


बताया जा रहा है कि शिक्षा महकमा द्वारा निजी विद्यालयों को संबंधन देने में टालमटोल किया जा रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा बीपीएल परिवार के बच्चों को निजी विद्यालय में मुफ्त शिक्षा देने के प्रयास को धक्का लग सकता है।


No comments